Automobile

तड़कते-भड़कते लुक और फीचर्स के साथ लांच हुयी Simple Dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर मिलेंगी अपने बजट में

तड़कते-भड़कते लुक और फीचर्स के साथ लांच हुयी Simple Dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर मिलेंगी अपने बजट में

तड़कते-भड़कते लुक और फीचर्स के साथ लांच हुयी Simple Dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर मिलेंगी अपने बजट में अपनी पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए सिंपल एनर्जी ने अपनी एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में पेश किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम सिंपल डॉट वन (Simple Dot One) रखा गया है। इसे बाजार में 99,999 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। हालांकि यह कीमत खासकर बेंगलुरु में स्कूटर को प्री-बुक करने वाले ग्राहकों के लिए ही है।



नए ग्राहकों के लिए जनवरी 2024 में कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की नई कीमत की घोषणा करेगी। इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। ऐसे में अगर आप इस स्कूटर को खरीदने की इक्षा रखते हैं तो इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से बुक करा सकते हैं।

यह भी पढ़े :-लो आ गया सबका बाप iPhone 17 प्रो मैक्स जिसके अपग्रेडेड फीचर्स और कैमरा क्वालिटी करायेगे जमीन से चाँद के दर्शन

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिर्फ एक वेरिएंट में पेश किया है। इसमें पॉवरफुल बैटरी पैक के साथ ही ज्यादा ड्राइव रेंज ऑफर किया गया है। अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानना चाहते हैं। तो यहाँ पर आपको इसके बारे में पूरी जानकारी मिलेगी।

Details of Simple Dot One range

कंपनी ने सिंपल डॉट वन इलेक्ट्रिक स्कूटर फिक्स्ड बैटरी के साथ आएगी। जिसे एक बार फूल चार्ज करके 151 किलोमीटर की रेंज तक स्कूटर को चलाया जा सकेगा। इसमें कंपनी ने चार कलर विकल्प- नम्मा रेड, ब्रेजेन ब्लैक, ग्रेस व्हाइट और एज़्योर ब्लू दिए हैं। कंपनी ने इसमें 750W चार्जर भी ऑफर किया है। रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसकी डिलीवरी बेंगलुरु के बाद अन्य शहरों में चरणबद्ध तरीके से शुरू करेगी।

Simple Dot One Electric Scooter new look 2023

इन स्कूटर में आपको 3.7kWh बैटरी पैक के साथ 8.5kW इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है। जिसकी क्षमता 72Nm टॉर्क बनाने की है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 2.7 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में सक्षम है। इसमें ट्यूबलेस टायर के साथ ही 12-इंच व्हील, टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट पैनल, सीबीएस, दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक और 35-लीटर अंडर-सीट स्टोरेज दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको एप कनेक्टिविटी भी मिल जाती है।

यह भी पढ़े :-Maruti Alto K10 को अपना बनाना हुआ बेहद आसान अब पेश होने जा रही नए EMI प्लांस के साथ फीचर्स के आगे घुटने टेक देगी Ertiga

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button