Automobile

Innova और Ertiga के छक्के छुड़ाने आ गयी नए लुक और सस्ती कीमत में Maruti EECO अब चलेगा नए साल में 7-Seater का जादू

Innova और Ertiga के छक्के छुड़ाने आ गयी नए लुक और सस्ती कीमत में Maruti EECO अब चलेगा नए साल में 7-Seater का जादू

Innova और Ertiga के छक्के छुड़ाने आ गयी नए लुक और सस्ती कीमत में Maruti EECO अब चलेगा नए साल में 7-Seater का जादू। Maruti Suzuki EECO 7-S बहुत जल्द मार्किट में आने वाला है. इस गाड़ी को लोग बहुत ज्यादा प्यार दे रहा है. दरअसल ये गाड़ी लोगों को इसलिए पसंद आ रही है क्योंकि कम रख रखाव वाली गाड़ी है ये. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.




यह भी पढ़े:–Yamaha की इस बाइक के आगे KTM भी भरने लगी पानी लुक और कड़कते फीचर्स ने लूट ली सारी महफ़िल

Maruti Suzuki EECO 7 Seater car Features

दरअसल Maruti के गाड़ियों में फीचर्स की कमी आपको होने नहीं वाली है. आपको इस सबसे मशहूर Eeco पैसेंजर व्हीकलके नए जनरेशन मॉडल को लॉन्च करने वाली है. इसमें सबसे खास बात तो ये है की इसे अपडेशन 11 सालों बाद की जा रही है. असल में इसे सितंबर तक लॉन्च की जाने की उम्मीद है. बात अगर डिज़ाइन और केबिन फीचर्स लीक हैं तो चलिए आपको वही बताते है.

Maruti Suzuki EECO 7 Seater car Engine

आपकी जानकरी के लिए बता दे Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV में 1.2 लीटर वाले नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है. यह इंजन 73 PS की पावर और 98 Nm का पीक टॉर्क जनरेस्ट करने में सक्षम है. इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी दिया गया है. वही आपको ये कार CNG किट के साथ भी मिलेगी. यह किट 63PS की पावर और 85 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. ऐसे में ये कार आपको इंजन के मामले में निरास नहीं करेगी.

Maruti Suzuki EECO 7 Seater car mileage

दरअसल बात अगर इस Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV में मिलने वाले माइलेज की बात करे तो यह कार पेट्रोल मोड पर 16.11 किमी प्रति लीटर और सीएनजी वेरिएंट में 20.88 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है.

Maruti Suzuki EECO 7 Seater car price

आइए जानते है अब इसके कीमत के बारे में. बात अगर इस Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV की कीमत की करें तो ये मौजूदा मॉडल से ज्यादा कीमत पर मिलने वाली है. मिले भी कई न इसमें आपको पहले के मुकाबले फीचर्स भी तो ज्यादा मिलने वाले है. दरअसल भारत में ईको के मौउद मॉडल की कीमत 4.63 लाख रुप है. इस गाड़ी का मुकाबला Maruti Omni, Datsun GO Plus और Tata Tiago से होने वाला है.

यह भी पढ़े :-भारत में काफी तेजी से बढ़ रहा Honda Activa का क्रेज TVS और Bajaj भी नहीं है लाइन में फीचर्स और लुक कर रहे सबको दीवाना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *