Automobile

Yamaha की इस बाइक के आगे KTM भी भरने लगी पानी लुक और कड़कते फीचर्स ने लूट ली सारी महफ़िल

Yamaha की इस बाइक के आगे KTM भी भरने लगी पानी लुक और कड़कते फीचर्स ने लूट ली सारी महफ़िल

Yamaha की इस बाइक के आगे KTM भी भरने लगी पानी लुक और कड़कते फीचर्स ने लूट ली सारी महफ़िल। यामाहा ने भारतीय बाजार में अपनी जबरदस्त स्पोर्ट्स बाइक यामाहा r3 को लांच कर दिया है इस बाइक की डिलीवरी भी अगले साल शुरू हो जाएगी लेकिन इसे खरीदना हर भारतीय के बस में नहीं है क्योंकि इसकी कीमत एक वैगन आर के बराबर होने वाली है यह बाइक 4.64 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च हुई है लेकिन इस बाइक में इसकी कीमत के हिसाब से काफी कुछ नहीं मिलता है।



यह भी पढ़े :-Honda Shine ने ठण्ड में बढ़ाया इंटरनेट का पारा कमाल के फीचर्स और लुक से किया सबको अपना दीवाना अब हाथ में रखे सिर्फ 5,999 रुपए. Bajaj Pulsar के छूटे पसीने 

बेसिक एडवांस्ड फीचर के साथ आने वाली इस बाइक में आधुनिक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है लेकिन इस डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर आप ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन जैसी जरूरी फीचर्स का लुफ्त नहीं उठा पाएंगे इसके डिजिटल डिसप्ले में स्पीडोमीटर ट्रिप मीटर ऑडोमीटर फ्यूल गेज साइड स्टैंड इंडिकेटर डिजिटल क्लॉक की सुविधा मिल जाती है।

New Yamaha R3 फीचर्स 

यामाहा r3 में 321 सीसी का 4 स्ट्रोक ड्यूल सिलेंडर इंजन मिलता है यह इंजन 10750 आरपीएम पर 42 स का पावर और 9000 आरपीएम पर 29 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है इसमें मल्टी प्लेट की क्लच और TCI इग्निशन सिस्टम दिया गया है जिसके साथ इसकी परफॉर्मेंस काफी अच्छी हो जाती है इसमें 160 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है इसीलिए इसे गोबर खबर रास्ते पर चलना खतरों से भरा हो सकता है हालांकि से चलने में काफी ज्यादा मजा आएगा क्योंकि इसमें टेलीस्कोप अपसाइड डाउन फोर्क और पीछे की तरफ स्विंगआर्म सस्पेंशन दिया गया है सेफ्टी के लिए इसमें डुएल चैनल एबीएस और डिस्क ब्रेक मिल जाता है।

New Yamaha R3 माइलेज

फिलहाल यामाहा R3 की माइलेज का पता नहीं लग पाया है लेकिन इसमें 14 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है जिसके जरिए आप काफी अच्छी दूरी तय कर सकते हैं लेकिन इतनी महंगी होने के बावजूद इसमें ब्लूटूथ और नेविगेशन नहीं मिलती है जो एक बहुत दिक्कत वाली बात है कंपनी को सोचना चाहिए कि इस कीमत में भारतीयों के पास कई अच्छे विकल्प मौजूद हैं इसीलिए लोग यामाहा r3 को उतना पसंद नहीं करेंगे हालांकि जिन्हें या वहां के स्पोर्ट्स बाइक को राइट करना पसंद है उनके लिए यह एक जैकपोट होने वाला है.

यह भी पढ़े :-भारत में काफी तेजी से बढ़ रहा Honda Activa का क्रेज TVS और Bajaj भी नहीं है लाइन में फीचर्स और लुक कर रहे सबको दीवाना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *