Chhattisgarh

पार्टी प्रवक्ता चयन.राजीव भवन में कांग्रेस की आवाज़ बनकर विभिन्न समसामयिक विषयों पर पार्टी का पक्ष रखे जाने हेतु वक्ता चयन अभियान का हुआ आगाज़….

कांग्रेस की आवाज वक्ता चयन अभियान में दिखा गजब का उत्साह – राजीव शर्मा

 

रविंद्र दास

जगदलपुर inn24अभियान प्रभारी आर.पी.सिंह की मौजूदगी में राज्य सरकार की जनहितकारी योजनाओ,मोदी सरकार की वादा खिलाफी, राज्य सरकार की बेरोजगारी डर बनाम केंद्र की बेरोजगारी पर वक्ताओं ने बढ़चढ़ कर अभियान में हिस्सा लिया….

केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग, भाजपा भ्र्ष्टाचार, महंगाई, देश में किसानों की स्थिति बनाम छत्तीसगढ़ में किसानों की स्थिति पर वक्ताओं में रखे अपने विचार….

मोदी राज में देश की संवैधानिक संस्थाओं को समाप्त करने की साजिश तथा आजादी की लड़ाई में कांग्रेस का योगदान सहित भारत के नवनिर्माण में कांग्रेस का योगदान जैसे विषयों पर वक्ताओं ने मुखर हो कर रखी अपनी बात….

दंतेवाड़ा जिला के अरनपुर में नक्सली घटना में हुए शहीद जवानों को राजीव भवन में कांग्रेस परिवार ने दी श्रद्धांजलि….

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी शहर/ग्रामीण के संयुक्त तत्वधान में जिला मुख्यालय जगदलपुर के राजीव भवन में कांग्रेस की आवाज वक्ता चयन अभियान की बैठक जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों सहित कांग्रेसजनों की गरिमामय सम्पन्न हुई ।
इस दौरान वक्ता चयन अभियान के प्रभारी व प्रदेश प्रवक्ता आर.पी. सिंह मौजूद रहें। बस्तर जिले के शहर/ग्रामीण क्षेत्रों के वक्ताओं ने कई बिंदुओं पर बेबाकी से अपनी बात रखी। पीसीसी प्रवक्ता व सदस्य आर.पी.सिंह ने कहा कि वक्ता चयन का मुख्य उद्देश्य कांग्रेस पार्टी की विचारधारा, राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाना है जिसमें देश में किसानों की स्थिति और राज्य में किसानों की स्थिति, केंद्र सरकार की गलत नीतियों को नुक्कड़ सभाओं व विभिन्न माध्यमों से उजागर करना है जिसमें केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग, छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी दर बनाम केंद्र की बेरोजगारी दर,भारत निर्माण में कांग्रेस का योगदान जैसे मुद्दों पर वक्ताओं ने अपनी अपनी बातों को रखा।
जिलाध्यक्ष व ईविप्रा उपाध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि 2014 के चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी का बंगला तो आज भी आपको याद होगा जब हर ओर भारतीय जनता पार्टी का एक ही नारा बुलंद था बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार और इस जुमले के साथ नरेंद्र मोदी की बड़ी-बड़ी फोटो विज्ञापन के रूप में चलाई जा रही थी पूरी भाजपा सड़कों पर थी और कहीं ना कहीं यूपीए सरकार को महंगाई के मामले में घेर रही थी उस समय वह गाना भी काफी प्रचलित हुआ था जिसके बोल इस प्रकार से हैं सखी सैंया तो खूब ही कमात है महंगाई डायन खाए जात है देश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के इस जुमले को हाथों हाथ लिया और 2014 के आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत की सरकार में बैठाया समय बीतता गया देश की जनता जो महंगाई कम होने की उम्मीद व आस लगाकर बैठी थी उनकी उम्मीद साल दर साल टूटती गई आज आलम यह है कि जो यूपीए की सरकार के समय पेट्रोल का भाव ₹65 लीटर हुआ करता था वह आज ₹105 लीटर में बिक रहा है डीजल का भाव जो 50-55 हुआ करता था वह आज 100 के पार पहुंच चुका है जो खाने का तेल ₹70 लीटर में मिला करता था वह आज ₹170 लीटर हो गया है और जो दाल ₹100 किलो बिकती थी वह दाल ₹280 किलो में बिक रही है आज क्या आम क्या खास हर कोई महंगाई से त्रस्त है। आज देश की जनता जिससे सबसे ज्यादा त्रस्त है वह मुद्दा मीडिया की सुर्खियों से गायब है और जब चुनाव का समय आता है हम सब के नेता मान.राहुल गांधी जी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से भारत की जनता की बातों को सीधे संवाद के माध्यम से सुना और इस निष्कर्ष पर पहुंचे भले चाहे गोदी मीडिया महंगाई,भ्र्ष्टाचार सहित अन्य मुद्दे को दबा ले प्रदेश में आज सबसे बड़ा मुद्दा महंगाई और बेरोजगारी ही है आज जरूरत है आप जैसे मुखर वक्ताओं की जो गोदी मीडिया की आवाज को दबाकर देश के मुख्य मुद्दों पर सरकार को घेरे और कांग्रेस की प्रखर आवाज बनकर सामने आए।
नगर निगम की महापौर सफीरा साहू ने राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों तथा केंद्र सरकार की नाकामियों को बताते हुए कार्यक्रम में उपस्थितजनों का आभार जताते हुए कार्यक्रम समापन की घोषणा की।
इस वक्ता चयन अभियान में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के सभी प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते अपनी सहभागिता दर्ज की।*
इस अभियान में प्रदेश/जिला/ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, सेवादल, युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस,एनएसयूआई सहित अन्य मोर्चा/प्रकोष्ठ/विभाग के अध्यक्ष व पदाधिकारी/समन्वय समिति/सोशल मीडिया के प्रशिक्षित सदस्यों,नगर निगम/त्रि-स्तरीय पंचायत/सहकारिता क्षेत्र के सभी निर्वाचित/मनोनीत जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठ कांग्रेसी व कार्यकर्ता अधिक संख्या में उपस्थित थे।

Ravindra Das Bureau Bastar

ब्यूरो चीफ बस्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button