सरकारी योजना

दिसंबर की कड़कती ठण्ड में बच्चो को मिली राहत सरकार ने घोषित की इतने दिनों की छुट्टी सभी सभी छात्र के मजे

दिसंबर की कड़कती ठण्ड में बच्चो को मिली राहत सरकार ने घोषित की इतने दिनों की छुट्टी सभी सभी छात्र के मजे

दिसंबर की कड़कती ठण्ड में बच्चो को मिली राहत सरकार ने घोषित की इतने दिनों की छुट्टी सभी सभी छात्र के मजे। सभी स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां घोषित कर दी गई है इस बार सर्दियों की 11 दिन की छुट्टी घोषित की गई है जिसके लिए सरकार के द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़े:- Mahindra Scorpio की ये तितली इस बार आ गयी बेहद कम कीमत में सबके छक्के छुड़ाने Unique Features मचा रहे तबाही

स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियों का इंतजार करने वाले सभी बच्चों के लिए एक खुशखबरी निकाल कर सामने आ गई है शीतकालीन अवकाश अब घोषित हो गया है जिसके बाद में सभी बच्चे अब घर पर मजे कर सकते हैं इस बार स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की बात करें तो लगभग 11 दिन की छुट्टी घोषित की गई है ताकि बच्चे घर पर और अपने परिवारजनों के साथ समय बिता सके।

School Winter Holidays 2023 

बढ़ती ठंड के चलते सरकार के द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए हैं जिसमें सभी सरकारी और निजी स्कूलों समेत कई संस्थाओं को शीतकालीन अवकाश देने के बारे में बताया है सरकार के आदेश के चलते सभी निजी संस्थाओं और निजी स्कूल सर्दियों की छुट्टियां घोषित कर रहे हैं।

स्कूलों में ज्यादा ठंड को देखते हुए चुटिया घोषित की जा रही है क्योंकि सर्दियों के अंदर बच्चे बीमार पड़ सकते हैं इसके अलावा वैसे तो सर्दियों की छुट्टियां प्रत्येक साल दी जाती है लेकिन इस बार कुछ ज्यादा चुटियाली जा रही है.यहां पर हम आपको बता दें कि स्कूलों की छुट्टियों के लिए 25 दिसंबर से लेकर 5 जनवरी का समय निश्चित किया गया है जिसके बीच में आपको 11 दिन की छुट्टियां दी जा रही है।

दिसंबर की कड़कती ठण्ड में बच्चो को मिली राहत सरकार ने घोषित की इतने दिनों की छुट्टी सभी सभी छात्र के मजे 

जो स्कूलों के टीचर है वह भी अवकाश पर जा सकते हैं क्योंकि स्कूलों की टीचर लंबे समय पर से अवकाश पर नहीं गए हैं इसलिए प्राइवेट और सरकारी स्कूल दोनों के अध्यापक अपनी लंबी छुट्टी पर जाकर परिवार जनों के साथ समय बिता सकते हैं।

सरकार के सख्त आदेश के तहत 25 दिसंबर से लेकर 5 जनवरी तक 11 दिन का लगभग अवकाश रहेगा इसके अंदर स्कूलों में नहीं आना है इसके बाद में स्कूलों के लिए आना है ज्यादा ज्यादा सर्दी को देखते हुए सभी स्कूलों की छुट्टियां घोषित हुई है सभी बच्चे अपने घर परिवार पर मजे कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button