सरकारी योजना

लोन लेने वालों के लिए 1 अक्टूबर से RBI लागू करेगी नए रूल्स जाने

लोन लेने वालों के लिए 1 अक्टूबर से RBI लागू करेगी नए रूल्स जाने। जैसे की आप सभी जानते ही होंगे की आने वाले दिनों में अगर आप लोन लेने के बारे में सोच रहें हो तो आपके लिए बड़ी खबर सामने आ रही। दरअसल अब RBI की और से Loan Rules लागू किए जायेंगे। उसके बाद आपको लोन लेने के लिए नए नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।




RBI की और से Loan Rules के बारे में बहुत सी जानकारी सामने आ रही। बतया जा रहा की अब rbi के उपरांत आने वाले बैंकों और rbi को भी दिशा निर्देश जारी किये जायेगे।

1 अक्टूबर से लागू होंगे New Rules

Reserve Bank of India की और से ये आधिकारिक जानकारी सामने आई की आगामी 1 अक्टूबर 2024 से New Rules लागू किये जायेगे। जानकारी के आधार पर अगर आप 1 अक्टूबर 2024 या जिसके बाद लोन लेना चाहते हो तो आपको न्यू लोन रूल के आधार पर लोन दिया भी मिलेगा।

कातिलाना अदाओं के साथ मार्केट में आ गयी Maruti Ertiga की 7- सीटर कार 

जानकारी के मुताबित अब भारतीय रिजर्व बैंक की और से बयान जारी किया जायेगा। जो Banks और NBFC को 1 अक्टूबर 2024 से रिटेल और MSME लोन के रूल्स में चेंज भी किया जायेगा।

क्या है KFS और New Loan Rule से इसका क्या है संबंध

बताया जा रहा की अब आने वाले 1 अक्टूबर 2024 से होने वाले लोन के नियमों में चेंज की और से ग्राहकों को पूरी और से ब्याज के साथ बहुत सी लागत और लोन समझौते के बारे में पारदर्शिता करना होगा।

मात्र 20 हजार में launch हुई Suzuki Gixxer की धुआंधार फीचर्स वाली जब्बर बाइक

ग्राहक की मर्जी के बिना नहीं लगेगा कोई चार्ज

जानकारी के मुताबित अब लोन लेने वालो के लिए rbi ने एन नियम   सामने लाये।जिसके बाद से RBI के दौरान ऐसी व्यवस्था भी लागु  की जाएगी। जिसके मुताबित बैंक के दौरान ग्राहक की मर्जी के बिना लोन संबंधित कोई भी एक्स्ट्रा चार्ज उससे नहीं लिया जायेगा।लोन लेने वालों के लिए 1 अक्टूबर से RBI लागू करेगी नए रूल्स जाने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button