बिजनेस

Business Idea गर्मी के सीजन में नोट छापकर देगा ये धांसू बिजनेस शुरू करें काम

Business Idea गर्मी के सीजन में नोट छापकर देगा ये धांसू बिजनेस शुरू करें काम। बताया जा रहा की अब गर्मी के दिनों मे अपना गंभीर असर दिखाना चालू हो जाता है। अब नया बिजनेस चालू करने के लिए ये मौसम आपके लिए बहुत अच्छा है। अगर आप भी में ऐसे बिजनेस की तलाश में हो तो कम निवेश में भारी मुनाफा भी कमा सकते हो।

 




सड़कों से लेकर महंगे रेस्टोरेंट तक डिमांड

जैसे की आप सभी जानते ही हीगे की बर्फ के टुकड़ों की मांग की बात करें तो ये बड़े रेस्तरां, पब या सड़क किनारे की दुकानों में पाया जायेगा। अब जैसे-जैसे गर्मी बढ़ेगी उसकी मांग भी उसी गति से बढ़ती हुई नजर आएगी। जिसका कारोबार करने वाले व्यापारियों का मुनाफा भी उसी गति से बढ़ाया जायेगा। गर्मी के मौसम में आप आइस क्यूब का बिजनेस भी चालू कर सकते है।आप इसे अपने गांव में भी लगा सकते। क्योंकि इन दिनों गांवों में भी बर्फ के टुकड़ों की मांग बढ़ती हुई नजर आ रही। आइस क्यूब व्यवसाय में वृद्धि की अधिक उम्मीद बताई जा रही।

Upgrade Features के साथ सबकी शानो शौकत कम करने आ गयी Mahindra Bolero की 7-सीटर कार

फैक्ट्री चालू करने के लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य

जैसे की आइस क्यूब फैक्ट्री चालू करने के लिए आपको अपने निकटतम प्रशासनिक कार्यालय में पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा।  फिर एक बार रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद आप ये आइस क्यूब फैक्ट्री को चालू करने के लिए एक बड़े फ्रीजर की आवश्कता होगी। जिसके दौरान बर्फ जमती है। आप भी अलग-अलग डिजाइन में बर्फ बना सकते। साथ ही ग्राहकों को आकर्षित भी कर सकते। जिसमे आपके उत्पाद को बाजार में एक अलग पहचान भी मिलेगी।

फैक्ट्री चालू करने की लागत

आइस क्यूब का बिजनेस आप मात्र 1 लाख के शुरुआती निवेश से चालू कर सकते हैं। अब ये रकम से सबसे पहले आपको एक डीप फ्रीजर लेना होगा। जिसकी अनुमानित रेंज करीब 50,000 रुपये से चालू की जाएगी। जिसके मुताबित आपको कुछ उपकरण भी लेने   होंगे।

बेमिसाल फीचर्स के साथ मार्केट में मचाएगी सनसनी TATA Safari की रापचिक लुक वाली कार

हम प्रति माह इतना कमा सकते

अगर आप भी लगातार 1 लाख में आइस क्यूब का बिजनेस चालू करते हो तो हर मंथ करीब 30,000 रुपये कमा सकते हो। वहीं, शादी के सीजन में डिमांड बढ़ने से आप हर मंथ 50,000 रुपये कमा सकते हो। ये कमाई आपके उत्पाद की बिक्री और मांग के मुताबित अलग-अलग हो बताई जा रही। आमतौर पर आइस क्यूब के पैकेट बाजार में 15-20 रुपये में बिकते जो गर्मी के साथ मांग बढ़ने पर इनकी रेंज 40-50 रुपये प्रति पैकेट तक पहुंच जाती है। Business Idea गर्मी के सीजन में नोट छापकर देगा ये बिजनेस हजारों रुपये से शुरू करें काम।

इन 7 सितारों ने फेमस होकर छोड़ा Taarak Mehta का शो जाने क्या थी वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button