AAj Tak Ki khabarBILASPUR NEWSChhattisgarhTaza Khabar

Chhattisgarh High Court : ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में सोमवार से होगी मामलों की सुनवाई

बिलासपुर : ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद सोमवार से छत्तीसगढ हाई कोर्ट में कामकाज प्रारंभ होगा। रजिस्ट्रार जनरल ने रोस्टर जारी कर दिया है। जारी रोस्टर के अनुसार तीन डिवीजन व छह सिंगल बेंच के अलावा सिंगल बेंच में याचिकाओं की सुनवाई होगी। चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा व जस्टिस सचिन सिंह राजपूत की डीबी में जनहित याचिका, वर्ष 2023 से लंबित रिट अपील, बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका ,वर्ष 2022 से लंबित क्रिमिनल अपील, रिट याचिका क्रिमिनल, अवमानना याचिका क्रिमिनल सहित अन्य याचिकाओं की सुनवाई होगी।




जस्टिस गौतम भादुड़ी व जस्टिस रजनी दुबे की डीबी में रिट अपील टैक्स, कमर्शियल डिवीजन बेंच के मामले, सभी सिविल मामले डिवीजन बेंच से संबंधित, वर्ष 2021-2021 के क्रिमिनल अपील की सुनवाई होगी। जस्टिस संजय के अग्रवाल व जस्टिस संजय अग्रवाल की डिवीजन बेंच में वर्ष 2022 से लंबित रिट अपील, डिवीजन बेंच में सुनवाई योग्य रिट अपील की सुनवाई होगी।

छह स्पेशल बेंच में होगी सुनवाई

चीफ जस्टिस रमेश सिंन्हा की स्पेशल सिंगल बेंच में सीआरपीसी की धारा 482 के तहत वर्ष 2017 से लंबित प्रकरण, सीआरपीसी की धारा 438 के तहत के तहत जमानत याचिका, ट्रांसफर पिटिशन क्रिमिनल के प्रकरणों की सुनवाई होगी। जस्टिस गौतम भादुड़ी की स्पेशल बेंच में वर्ष 2006 से लंबित सभी प्रकार की रिट याचिका की सुनवाई होगी।

Chhattisgarh High Court : ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में सोमवार से होगी मामलों की सुनवाई

जस्टिस संजय के अग्रवाल की स्पेशल बेंच में वर्ष 2004 व 2005 से लंबित क्रिमिनल अपील, रिट याचिका वर्ष 2017 से लंबित मामलों की सुनवाई होगी। जस्टिस सचिन सिंह राजपूत की स्पेशल बेंच में वर्ष 2017 से 2019 लंबित मिसलेनियस अपील, वर्ष 2006 से 2010 तक लंबित क्रिमिनल अपील से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *