Automobile

80 के दशक की Yamaha RX100 आ चुकी है नए रूप में अपना भौकाल दिखाने नहीं होगी इंजन और माइलेज की चिंता जाने कीमत

80 के दशक की Yamaha RX100 आ चुकी है नए रूप में अपना भौकाल दिखाने नहीं होगी इंजन और माइलेज की चिंता जाने कीमत

80 के दशक की Yamaha RX100 आ चुकी है नए रूप में अपना भौकाल दिखाने नहीं होगी इंजन और माइलेज की चिंता जाने कीमत । Yamaha RX100 बाइक को आज भी लोग अच्छे से जानते हैं। कभी भारतीय सड़कों की शान समझी जाने वाली यह बाइक एक बार फिर से ऑटो मार्केट को हिलाने आ रही है। 80 के दशक में इसका अलग ही भोकाल था। लोग इसको खरीदने में अपनी शान समझते थे। हालांकि कुछ कारणों के चलते यामाहा ने इस बाइक के प्रोडक्शन को बंद कर दिया था लेकिन अब कंपनी अपनी इस बाइक को फिर से बाजार नए लुक के साथ एंट्री करा रही है।



यह भी पढ़े :-माँ के लाड़लो के आ गयी स्पोर्टी लुक में TVS Apache 125 हाइटेक फीचर्स और माइलेज का बाप KTM Duke को देगा धोभी पछाड़

कब होगी New Yamaha RX100 लांच

जानकारी दे दें कि 1985 में इस बाइक को बाजार में उतारा गया था। उस समय इस बाइक का भारतीय सड़कों पर सिक्का चलता था। अब कंपनी अपनी इस बाइक को नए कलेवर में बाजार में उतारने वाली है। बताया जा रहा है कि कंपनी अपनी इस बाइक के नए मॉडल को जल्दी ही बाजार में उतारने वाली है हालांकि इस बाइक में आपको इस बार जबरदस्त माइलेज के साथ दमदार इंजन भी दिया जाएगा।

New Yamaha RX100 का इंजन 

इस बाइक में आपको कंपनी जबरदस्त फीचर्स प्रदान करेगी। आपको बता दें कि इस बार इस बाइक में कंपनी आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सर्विस इंडिकेटर, नेवीगेशन आदि फीचर्स देगी। इस बाइक के फ्रंट में आपको डिस्क तथा पीछे की और टेंपरेचर की सुविधा दी जायेगी। इंजन की बात करें तो इसमें आपको इस बार 200 या 250 सीसी का इंजन दिया जा सकता है।

New Yamaha RX100 की कीमत

बताया जा रहा है कि कंपनी ने यदि इस बाइक को 200 सीसी के इंजन में बाजार में उतारा तो इसकी कीमत 1.5 लाख से 2 लाख रुपये तक हो सकती है।

 यह भी पढ़े :-10वी,12वी वालो के लिए आंगनवाड़ी में 6000 पदों पर निकली बम्पर भर्ती जानिए आवेदन की अंतिम तिथि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button