AAj Tak Ki khabar

100% फायदे का गारंटी देता है यह LIC स्कीम, इसके अंतर्गत पैसे लगाकर कम समय में बन जाएंगे अमीर

एलआईसी यानी भारतीय जीवन बीमा निगम अपने ग्राहकों के लिए कई तरह की योजनाएं चलाती है. इसकी पॉलिसी में निवेश करने पर आपको तीन तरह से लाभ मिलता है. एक तो टैक्‍स छूट का फायदा, दूसरा बढि़या रिटर्न और तीसरा पूरे परिवार को बीमा की सुरक्षा. एलआईसी की ऐसी ही 3 बीमा पॉलिसी हैं, जिसे खरीदकर आप जीवन भर के लिए निश्चिंंत हो सकते हैं.

LIC की ये पॉलिसी बच्‍चे से लेकर बूढ़े तक को निवेश का मौका देती है. इसमें से एक पॉलिसी को लोगों को इतनी पसंद आ रही कि इसे लांच करने के कुछ समय में ही 50 हजार से ज्‍यादा लोगों ने खरीद लिया. हम बात कर रहे हैं. एलआईसी न्यू जीवन आनंद, एलआईसी जीवन उमंग और चिल्‍ड्रेन मनी बैक प्‍लान की. ये तीनों पॉलिसी अपने निवेशकों को सुरक्षा के साथ गारंटीड रिटर्न भी दिलाती हैं.

LIC एलआईसी न्यू जीवन आनंद (New Jeeewan Anand)

एलआईसी का न्यू जीवन आनंद पॉलिसी एक बेहद शानदार स्कीम है. यहां आपको कई लाभ मिलते हैं. इस योजना में निवेश पर आपको बेहतर रिटर्न मिलता है. इसमें निवेश करने के लिए आवेदक की उम्र 18 से 50 वर्ष होनी चाहिए. योजना में मैच्योरिटी की उम्र 75 साल है. बता दें कि इसमें निवेश करने पर आपको सम एश्योर्ड की सुविधा भी मिलती है. इसके साथ ही आपको टैक्स छूट का भी लाभ मिलता है. इसके अलावा इस स्कीम में आपके पास पॉलिसी सरेंडर करने का भी ऑप्शन है.

Also Read:महिलाओं के लिए LIC लाया है बेहद अच्छे स्कीम,कम पैसे निवेश करके पा सकते हैं लाखों रुपए

एलआईसी जीवन उमंग (Jeewan Umang)
एलआईसी का जीवन उमंग पॉलिसी में आपको अच्छे रिटर्न मिलते हैं. इसमें आवेदन की उम्र 90 दिन से 55 साल के बीच होनी चाहिए. इसमें आपको टैक्स छूट का भी लाभ मिलता है. यह एक एंडोमेंट प्लान है. अगर किसी पॉलिसी होल्डर की मौत हो जाती है तो नॉमिनी को सारा पैसा मिल जाता है. इस पॉलिसी में आपको 2 लाख रुपये का सम एश्योर्ड भी मिलता है.

एलआईसी न्यू चिल्ड्रन्स मनी-बैक प्लान

एलआईसी की यह योजना खासतौर पर बच्चों के लिए बनाई गई है. इसमें बच्चों को फाइनेंशियल सुरक्षा मिलती है. इसमें आवेदन की उम्र 0 से 12 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इसमें आप 1 लाख रुपये तक का निवेश कर सकते हैं. वहीं इस योजना में मैच्योरिटी की उम्र 25 साल तक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button