ChhattisgarhSports

रैना और उथप्पा के साथ खेलेंगे छ्त्तीसगढ़ के क्रिकेटर: तीन खिलाड़ियों का वेटरन क्रिकेट लीजेंड में सिलेक्शन, 22 से 30 मार्च तक T-20 मुकाबला

बोर्ड फॉर वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन इन इंडिया (BVCI) पहली बार टी-20 मैच कराने जा रहा है। इसमें छत्तीसगढ़ वेटरन टीम के कप्तान और पुलिस विभाग के इंस्पेक्टर कलीम खान का चयन रॉबिन उथप्पा की टीम में हुआ है। जबकि आशीष शर्मा, संदीप मौरे का सिलेक्शन सुरेश रैना की टीम में हुआ है। यह प्रतियोगिता गाजियाबाद के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 22 मार्च से 30 मार्च के बीच होगी।

बीवीसीआई की ओर से पहली बार वेटरन टी-20 एक्स लीजेंड्स क्रिकेट टॉफी का आयोजन हो रहा है। 9 दिन तक होने वाले इस टी-20 टूर्नामेंट में पूर्व क्रिकेटर्स की 6 टीमें बनेंगी और फाइनल मुकाबला 30 मार्च को होगा।

छत्तीसगढ़ वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के कैप्टन कलीम खान पुलिस विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं। उनकी अभी अंबिकापुर में पोस्टिंग है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ की टीम ने बीते अक्टूबर में देहरादून में आयोजित टूर्नामेंट में भाग लिया था, जिसमें उनकी टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी। इसके बाद गाजियाबाद में दूसरे चरण के आयोजित टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। इसी टूर्नामेंट के प्रदर्शन के आधार पर उनके साथ ही आशीष शर्मा और संदीप मौरे का चयन किया गया है। 6 टीमों के लिए 31 क्रिकेटर्स का सिलेक्शन हुआ है, जिन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर्स के साथ उनकी टीम में खेलने का मौका मिलेगा।

टी-20 टूर्नामेंट के लिए वेटरन टीम के अलग-अलग राज्यों से 192 खिलाड़ियों का चयन किया गया था, जिसमें उनके बेहतर प्रदर्शन के आधार पर छत्तीसगढ़ के तीन खिलाड़ियों का चयन किया गया है। संदीप मोरे छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल में सहायक सेनानी हैं। वहीं आशीष शर्मा दुर्ग के व्यावसायी हैं। इसके साथ ही वे बेहतर क्रिकेट खिलाड़ी भी हैं।

BVCI की ओर से आयोजित इस टूर्नामेंट में 6 टीम बनेंगी, जिसकी कप्तानी अंतराष्ट्रीय सीनियर क्रिकेटर्स करेंगे। इसमें अलग-अलग राज्यों के वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के क्रिकेटर्स का चयन किया गया है, जिसमें कलीम खान का रॉबिन उथप्पा और आशीष शर्मा और संदीप मौर्य का सिलेक्शन सुरेश रैना की टीम में हुआ है।

एक्स लीजेंड्स क्रिकेट टी-20 टूर्नामेंट में प्रमुख पूर्व क्रिकेटर्स एक्शन में नजर आएंगे, जिनमें वीरेंद्र सहवाग के साथ ही हरभजन सिंह, सुरेश रैना, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, निक कॉम्पटन, रिचर्ड लेवी, इसुरु उदाना, प्रवीण कुमार, थिसारा परेरा सहित अन्य अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर्स शामिल हैं। उनके साथ बीवीसीआई के 31 खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button