Chhattisgarh

 भूकंप से हिला जगदलपुर शहर,लोग दशहत में, पथरागुड़ा कुम्हारपारा में लोग घर से बाहर निकले आड़ावाल में घर के बाहर खड़ी कार जमीन में धसी…

जगदलपुर( inn24)_बस्तर संभाग मुख्यालय जगदलपुर में भूकम्प आने से अंचल के लोगो मे भारी दशहत में रहे। हालांकि मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर के वैज्ञानिक एचएपी चन्द्रा के मुताबिक तेलंगाना हैदराबाद से 25 किमी दूर समरेड्डी में दोपहर 1 बजकर 13 बजे भूकम्प का केंद्र बना था। रिएक्टर पैमाने पर 2.3 आंका गया। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक जगदलपुर में रात लगभग पौने 8 बजे भूकम्प के आसार बना था। जगदलपुर में कितने रिएक्टर पैमाने पर भूकम्प था यह अब तक स्पस्ट नही हुआ है। बरहाल शहर के मैत्री संघ,धरमपुरा,सनसिटी,मैत्री संघ गली,पथरागुड़ा,शहर से सटे ग्राम भाटागुड़ा समेत अनेक ग्रामीण क्षेत्री में भूकम्प के झटके महसूस किया गया। शहर से सटे ग्राम आड़ावाल में सड़क में खड़ी एक कार जमीन के नीचे धस गई। वही मैत्री संघ गली के अधिकांश लोगों ने घर हिलने से दहशत से सब बाहर निकल गए। यही हाल पथरागुड़ा में भी अधिकांश लोग घर जोर से हिलने से मारे दशहत के घर से बाहर निकल गए। आड़ावाल के आचार्य पंडित रोमितराज त्रिपाठी ने कहा रात लगभग 8 बजे घर मे एकाएक कम्पन्न होने लगा। धरमपुरा अघनपुर निवासी अंजली ने बताया इस दौरान घर की खिड़कियां जोर के हिलने लगी थी। भाटागुड़ा निवासी बरुन पटेल ने कहा वह पलंग में मोबाइल देख रहा था,कि एकाएक पलंग से नीचे गिरने जैसा आभाष हुआ।

मैत्री संग निवासी विनय चक्रवती,बीना सेन व तरुण चौहान ने कहा कि घर मे कम्पन्न होने से डर के सब बाहर आ गए। पथरागुड़ा निवासी मुन्नी साहू ने बताया टेबल में बैठकर सिलाई कर रही थी,तो टेबल हिलने लगा। महक हसानी ने कहा बच्चों के साथ स्कूटी में बाजार गई थी,एकाएक स्कूटी हिलने लगा।पथरागुड़ा निवासी पदमा देवांगन ने बताया कि एकाएक घर के सामने हिलने लगा और गिरने लगा। जिससे कुछ समय तक घर मे दशहत की स्थिति बनी रही।

 

Ravindra Das Bureau Bastar

ब्यूरो चीफ बस्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button