Chhattisgarh

कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने बाखरा में मनरेगा श्रमिकों एवं ग्रामीणों के साथ मनाया अंतर्राष्ट्रीय श्रम दिवस* *ग्रामीणों के साथ बोरे बासी खाकर मेहनतकश श्रमवीरों का किया सम्मान*

*कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने बाखरा में मनरेगा श्रमिकों एवं ग्रामीणों के साथ मनाया अंतर्राष्ट्रीय श्रम दिवस*

*ग्रामीणों के साथ बोरे बासी खाकर मेहनतकश श्रमवीरों का किया सम्मान*

*श्रमिकों एवं ग्रामीणों के साथ श्रमदान कर किया उत्साहवर्धन*

*कोण्डागांव, 01 मई 2023/* प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की अपील पर अंतर्राष्ट्रीय श्रम दिवस के अवसर पर 01 मई को कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने जिले के कोण्डागांव विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम पंचायत बाखरा में मनेरगा श्रमिकों एवं ग्रामीणों के साथ बोरे बासी खाकर इन मेहनतकश श्रमवीरों का सम्मान किया। वहीं श्रमिकों एवं ग्रामीणों के साथ डबरी निर्माण कार्य में श्रमदान कर उनका उत्साहवर्धन भी किया।
इस मौके पर कलेक्टर श्री सोनी ने श्रमिक दिवस की शुभकामनाएं दी और आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि आज श्रमिक दिवस में छत्तीसगढ़ के खान-पान, पारम्परिक आहार से जुड़े बोरे बासी को अवश्य खायें। हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल भी इस दिन किसानों, मेहनतकश श्रमिकों के सम्मान में बोरे बासी खाकर पारम्परिक व्यंजन और खान-पान को बढ़ावा देने सार्थक पहल कर रहे हैं। आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि विटामिन एवं पौष्टिकता से भरपूर बोरे-बासी को अवश्य खायें। इस दौरान ग्रामीण महिलाओं ने भी बोरे-बासी खाकर आनंद लिया।
कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने इस मौके पर श्रमिकों और ग्रामीणों से चर्चा करते हुए मनरेगा मजदूरी भुगतान, देवगुड़ी जीर्णाेद्धार, हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर में स्वास्थ्य सुविधा की उपलब्धता ईत्यादि के बारे में चर्चा की और ग्रामीणों की मांग पर साप्ताहिक बाजार स्थल में बाजार शेड निर्माण की स्वीकृति दी। कलेक्टर श्री सोनी ने आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों से पहाड़ा एवं कविता पूछा, तो बच्ची हर्षा पोयाम ने कविता सुनाया। जिसपर कलेक्टर श्री सोनी ने सभी बच्चों को टॉफी देकर उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर जनपद पंचायत सीईओ निकिता मरकाम, तहसीलदार विजय मिश्रा तथा क्षेत्र के पंचायत पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button