Life Style

हर कोई पूछेगा इस सफेद तेल का खुफ़िया राज़, बस रात में सोने से पहले लगाए सिर्फ एक बार सुबह उठते ही दिखेगा चेहरे पर अलग ही निखार 

हर कोई पूछेगा इस सफेद तेल का खुफ़िया राज़, बस रात में सोने से पहले लगाए सिर्फ एक बार सुबह उठते ही दिखेगा चेहरे पर अलग ही निखार 

हर कोई पूछेगा इस सफेद तेल का खुफ़िया राज़, बस रात में सोने से पहले लगाए सिर्फ एक बार सुबह उठते ही दिखेगा चेहरे पर अलग ही निखार।विंटर के मौसम में स्किन की नमी बड़ी आसानी से गायब हो जाती है और ये रूखे बेजान लगते लगते हैं. ऐसे में कई बार बॉडी लोशन और मॉइस्चराइजर भी काम नहीं करता. सर्द हवाएं स्किन की नमी को सोख लेती हैं और त्‍वचा पर काफी मात्रा में डेड स्किन बनने लगते हैं.



यह भी पढ़े :-Innova और Ertiga के छक्के छुड़ाने आ गयी नए लुक और सस्ती कीमत में Maruti EECO अब चलेगा नए साल में 7-Seater का जादू

ऐसी समस्‍याओं को दूर रखने का सबसे सस्ता और आसान तरीका नारियल तेल का इस्‍तेमाल. जी हां, अगर आप विंटर ड्राइनेस से परेशान और नहाने के बाद पूरे शरीर पर इचिंग की समस्‍या होती है तो आप नारियल तेल का इस्‍तेमाल करें. यहां हम बता रहे हैं कि आप विंटर स्किन प्रॉब्‍लम्‍स को दूर रखने के लिए किस तरह कोकोनट ऑयल का इस्‍तेमाल कर सकते हैं.

Winter Skin Problems tips 

नहाने के बाद अगर आपकी त्‍वचा रूखी और खिंची खिंची लगती है तो आप बॉडी ऑयल या लोशन के रूप में नारियल तेल का इस्‍तेमाल करें. अगर आप गर्म पानी से नहाते हैं तो अपने नहा लें और गीले शरीर पर नारियल तेल से मालिश कर लें. फिर पानी से नहाएं और शरीर को पोंछ लें. त्‍वचा ग्‍लो करेगी.

scrub 

स्किन से डेड स्किन को हटाने के लिए आप नारियल तेल का इस्‍तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप एक कटोरी में एक चम्‍मच कॉफी रखें और फिर इसमें एक चम्‍मच नारियल तेल मिला लें. अब इसे साफ चेहरे पर अप्लाई करें और हल्‍के हाथों से मसाल करें. त्‍वचा से डेड स्किन आसानी से हट जाएंगे.

nourish lips

अगर विंटर में आपके भी होंठ फट रहे हैं तो आप नारियल तेल का इस्‍तेमाल करें. इसके लिए आप एक चम्‍मच नारियल तेल में ऑलिव ऑयल मिला लें और इसे होंठों पर लगाएं. आप दिन भर में दो से तीन बार ऐसा करें. होंठ मुलायम हो जाएंगे.

relief from cracked heels

रात में सोने से पहले आए नारियल तेल और एलोवेरा जेल बराबर की मात्रा में मिलाएं और इसे एडि़यों पर लगाकर रात भर छोड़ दें. सुबह एड़ियां मुलायम रहेंगी.

care of nails

विंटर में क्यूटिकल्स में घाव होने की समस्‍या काफी आम है. इससे बचने के लिए आप कोकोनट ऑयल लें और इसमें विटामिन ई ऑयल मिला लें. इससे रोज हाथों और नाखूनों पर मसाज करें. समस्‍या दूर होगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. inn24news इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

यह भी पढ़े :-Maruti Alto K10 को अपना बनाना हुआ बेहद आसान अब पेश होने जा रही नए EMI प्लांस के साथ फीचर्स के आगे घुटने टेक देगी Ertiga

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button