AAj Tak Ki khabarCareerChhattisgarhTrending News

CG Agriculture विभाग में निकली वैकेंसी, जानें अप्लाई करने का प्रोसेस

छत्तीसगढ़ कृषि विभाग में कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। ऐसे में जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने से पहले उम्मीदवार इससे संबंधित सभी मानदंडों को पूरा कर सकते हैं या नहीं यह सुनिश्चित कर लें। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी जैसे आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया, अंतिम तिथि आदि नीचे दिए गए हैं। ऐसे में पहले उन्हें पढ़ लें और उसके बाद ही आवेदन करें।

CG Agriculture Department जॉब से जुड़ी अन्य जानकारियां

विभाग का नाम छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग
पदों की संख्या 07
पद का नाम सहायक निदेशक कृषि (Assistant Director Agriculture)
योग्यता कृषि में मास्टर डिग्री

आयु सीमा (Age Limit)

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 35 साल के अंदर होनी चाहिए। आयु में छूट और अन्य जानकारियों के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

वेतन (Salary)

चयन होने के बाद उम्मीदवारों को लगभग 56100 रुपए प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

छत्तीसगढ़ कृषि विभाग भर्ती में चयन प्रक्रिया में योग्यता पूरी करने वालों का साक्षात्कार लिया जाएगा। साक्षात्कार का प्रदर्शन और अकादमिक प्रमाणिकता अंतिम सूची तय करेगी। इसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू की तारीख, स्थान और सभी जरूरी दस्तावेजों के बारे में सूचित किया जाएगा। चयन प्रक्रिया की सम्पूर्ण जानकारी के ऑफिशियल साइट पर दिए गए नोटिफिकेशन में जाकर चेक कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करे (How to Apply)

इच्छुक उम्मीदवार Online आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें लास्ट तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन जमा करने होंगे। उम्मीदवार आवेदन पत्र भरने से पहले निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें। आवेदक को अपने प्रमाण पत्रों द्वारा निर्दिष्ट क्षेत्रों में आवश्यक पहचान की जानकारी और शैक्षणिक विवरण के साथ ऑनलाइन आवेदन पूरा करना होगा। वहीं, ऑनलाइन आवेदन में हस्ताक्षर और डिजिटल फोटो दोनों को अपलोड किया जाना चाहिए। लास्ट में ऑनलाइन आवेदन का प्रिंट आउट निकाल कर भविष्य में उपयोग के लिए रख लें।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)

आवेदन करने की तारीख: 21 मई 2023

आवेदन करने की आखिरी तारीख: 11 जून 2023

आवेदन फीस (Fees)

इस भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी, वहीं अन्य लोगों को 400 रुपये फीस के तौर पर भरने होंगे।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button