Automobile

5G टेक्नोलॉजी के साथ Xiaomi लांच करने जा रहे, पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 मोबाइल से भी फ़ास्ट फीचर्स जाने कीमत

5G टेक्नोलॉजी के साथ Xiaomi लांच करने जा रहे, पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 मोबाइल से भी फ़ास्ट फीचर्स जाने कीमत

5G टेक्नोलॉजी के साथ Xiaomi लांच करने जा रहे, पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 मोबाइल से भी फ़ास्ट फीचर्स जाने कीमत। Xiaomi ने दुनिया भर में अपने बेहतरीन स्मार्टफोन के लिए खूब नाम कमाया है, लेकिन कंपनी ने एक और फैसला लेते हुए 28 दिसंबर को अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 को लांच कर दी थी। चीन की इस दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Xiaomi ने पहली बार ऑटोमोबाइल सेक्टर में कदम रखा है।




5G टेक्नोलॉजी के साथ Xiaomi लांच करने जा रहे, पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 मोबाइल से भी फ़ास्ट फीचर्स जाने कीमत 

Xiaomi कंपनी ने कई सालों तक बेहतरीन स्मार्टफोन को बेच कर खूब कमाई करने के साथ खूब अनुभव भी कमाया है, और आज कंपनी अपने इसी अनुभव को कार के फीचर्स अपग्रेड करने में लगा रही है। Xiaomi की ये कार SU7 बहुत ही ज्यादा खूबसूरत है और कंपनी ने दावा किया है कि यह टेस्ला सहित दुनिया में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक कारों को अच्छा कंपटीशन देगी।

Also Read This :-नये फीचर्स और अपडेट के साथ Splendor जैसा माइलेज देगी अब नई TVS Apache RTR 160, अब देंगी 61 Kmpl का माइलेज

Xiaomi  के सीईओ ने इस कार के लिए कहा है कि यह कार ग्राहकों की इच्छाओं को पूरी तरीके से पूरा करने के लिए बनाई गई है। इस कार का लुक और फीचर्स भी जबरदस्त है। बता दें कि यह कार मार्केट में बिकने वाली टेस्ला मॉडल एस को कंपटीशन देगी।

Xiaomi SU7 range

कंपनी ने इस Xiaomi SU7 कार को दो कंफीग्रेशन के साथ लांच किया है। इसके एंट्री लेवल वेरिएंट में 73.6 किलोवाट आवर का लिथियम आयन बैट्री पैक दिया गया है और टॉप वैरियंट में 101 किलोवाट आवर का बैट्री पैक मिलेगा। बता दें कि ये इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज होने के बाद 800 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है।

कंपनी नए साल 2024 के अंत तक इस सीरिज में V8 नाम के एक वेरिएंट को लांच करेगी। जिसमें आपको 150 किलो वाट आवर का बैट्री पैक दिया जाएगा। इसके अलावा बैट्री पैक के साथ इलेक्ट्रिक कार 1200 किलोमीटर का रेंज देगी। अगर कंपनी इसको लांच करती है तो यह अब तक की सबसे ज्यादा रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार होगी।

Features of Xiaomi SU7

Xiaomi कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें हाई रेजोल्यूशन कैमरा, अल्ट्रासोनिक और रडार के साथ सेल्फ ड्राइविंग सुविधा मिलेगी। ये कार हर मामले में टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों से कम नहीं होगी। अंदाजा ये भी लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में Xiaomi SU7 को भारत में भी लॉन्च करेगी, लेकिन कंपनी ने अब तक इसके बारे में कोई भी बयान नहीं दिया है।

Also Read This :-Royal Enfield को दिन में तारें दिखाने रीलॉन्च हुयी 70 के दशक की Rajdoot अब नए अवतार में मिलेंगे बड़े झटके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button