AAj Tak Ki khabarBilaspur NewsBILASPUR NEWSChhattisgarhCrimeTaza KhabarTrending News

बिलासपुर : युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष पर हमले का वीडियो.. युवकों ने सरेराह कार रोक कर उतारा, फिर लाठी और रॉड से किया अटैक

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में युवक कांग्रेस के मस्तूरी विधानसभा उपाध्यक्ष पर हमले का CCTV वीडियो सामने आया है, जिसमें पुलिस के सामने मस्तूरी विधानसभा के ही अध्यक्ष नितेश सिंह और उसके साथी कार रोक कर उपाध्यक्ष विश्वजीत अनंत पर लाठी और रॉड से हमला करते नजर आ रहे हैं।

वीडियो और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर ही सतनाम सेना के लोगों ने हमलावरों पर धारा 307 लगाने की मांग को लेकर सिविल लाइन थाना घेर दिया। हालांकि, विरोध-प्रदर्शन के बाद पुलिस ने आरोपियों पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया है। पूरा मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

बीते शुक्रवार की शाम श्रीकांत वर्मा मार्ग स्थित मैग्नेटो मॉल के सामने युवक कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष जयकिशन उर्फ राजू यादव, बिल्हा विधानसभा अध्यक्ष सुनील साहू और मस्तूरी विधानसभा के उपाध्यक्ष विश्वजीत अनंत सहित अन्य कार्यकर्ता होटल से चाय-नाश्ता कर अपनी कार से निकल रहे थे। उसी समय मस्तूरी विधानसभा के अध्यक्ष नितेश सिंह ठाकुर और अन्य युवक स्कॉर्पियो से आए और उनका इंतजार कर रहे थे।

जैसे ही उनकी गाड़ी आई तो युवकों ने रोक लिया और विश्वजीत अनंत को उतार कर लाठी-डंडों और रॉड से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। हमले में बुरी तरह से घायल विश्वजीत अनंत सड़क पर पड़ा रहा, जिसे युवकों ने पुलिस की गाड़ी में बैठाकर अस्पताल ले गए। प्राथमिक उपचार के बाद अब अपोलो अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया है। अस्पताल के मेमो रिपोर्ट पर सिविल लाइन पुलिस ने नितेश सिंह सहित अन्य के खिलाफ धारा 294, 323, 341, 506, 34 के तहत केस दर्ज कर लिया।

युवकों के सरेराह गुंडागर्दी का सीसीटीवी वीडियो वायरल
शनिवार की शाम इस हमले का सीसीटीवी वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने लगा है। वीडियो में पहले पुलिस पेट्रोलिंग की गाड़ी रुकती है। उसके ठीक पीछे विश्वजीत अपने साथियों के साथ काले रंग की स्कॉर्पियो में बैठा था। मस्तूरी विधानसभा के अध्यक्ष और जनपद उपाध्यक्ष नितेश सिंह और उसके साथियों ने स्कॉर्पियो को रुकवाया और विश्वजीत को उतार कर लाठी-डंडों और रॉड से ताबड़तोड़ हमला कर दिया, जिससे वह सड़क पर गिर गया।

इसके बाद भी हमलावर युवक लात-घूंसों से उसकी बेरहमी से पिटाई करते रहे। लेकिन, सामने खड़ी पुलिस की गाड़ी से उतरकर पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव करने और हमलावरों को पकड़ने की कोशिश भी नहीं की। हालांकि, बाद में सड़क पर पड़े विश्वजीत अनंत को उसके साथियों की मदद से पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।

धारा 307 नहीं लगाने पर मचा बवाल
इस मामले में हमलावर आरोपियों के खिलाफ धारा 307 के तहत केस दर्ज करने की मांग को लेकर युवक कांग्रेस नेताओं ने शुक्रवार की रात सिविल लाइन थाने का घेराव कर दिया। लेकिन, पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी, जिसके बाद शनिवार की शाम सतनाम सेना के लोगों ने सिविल लाइन थाने का घेराव कर दिया और हत्या के प्रयास का केस दर्ज कराने अड़ गए।

थाने में जुटी भीड़ धरने पर बैठ गई और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करती रही। देर रात तक युवकों की भीड़ थाने में जुटी रही और थाना परिसर में ही बैठकर भोजन करते नजर आए। आखिरकार, पुलिस ने हमलावरों पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया है।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button