Chhattisgarh

बस्तर लोकसभा भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप को मिलेगा जनता का आशीर्वाद, भारी मतों से जीतेंगे बस्तर लोकसभा—संग्राम सिंह राणा

 

जगदलपुर  inn24 ( रविंद्र दास)19 अप्रैल का दिन लोकतंत्र के इस महापर्व में शत प्रतिशत मतदान सशक्त और आत्मनिर्भर भारत और समृद्ध छत्तीसगढ़ बनाने एवं बस्तर के नवनिर्माण के लिए भाजपा के प्रत्याशी महेश कश्यप फूल छाप मे वोट देकर बस्तर लोकसभा की जनता आशीर्वाद जरूर देंगे।
19 अप्रैल का दिन केवल संसद के लिए अपने प्रतिनिधि चुनने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि इस दिन हम अपना मत देकर देश के निर्माण और प्रदेश की उन्नति में अपना योगदान कर सकते हैं। यह बात जगदलपुर नगर मंडल महामंत्री संग्राम सिंह राणा ने कही।
2014 में जब केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनी उसके बाद के 10 सालों में मजबूत सरकार के बड़े फैसलों का असर हम सब ने देखा है नरेंद्र मोदी ने जो भी वादे किए वे सभी उनकी गारंटी थी जिसे पूरा किया गया। कश्मीर में धारा 370 को समाप्त करने का निर्णय हो या फिर रामलला को मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा करना हो। मोदी ने जो कहा वह किया है। किसानों, महिलाओं, युवा, गरीब जनजाति समाज के कल्याण और उन्नति के लिए मोदी सरकार ने लगातार कार्य किया है। सभी को पक्का मकान देने, वनोपज की खरीदी के लिए समर्थन मूल्य देने, वन धन योजना के तहत वनोपज के व्यापार को बढ़ावा देने, आयुष्मान योजना के जरिए अस्पतालों में मुफ्त इलाज की सुविधा देकर हमारा जीवन सुगम बनाया गया है।
छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने के बाद चुनाव के दौरान मोदी द्वारा दी गई गारंटी को मात्र 90 दिनों में पूरा किया गया है। किसानों को बकाया दो सालो का बोनस का भुगतान,3100 सौ रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से 145 लाख टन धान की एक मुश्त राशि और माताओ बहनों के खातों में महतारी वंदन योजना की 1000 रूपये की दूसरी किश्त भी पहुंच चुकी है।
बस्तर लोकसभा क्षेत्र की अर्थव्यवस्था में तेंदूपत्ता सहित लघु वनोपज का बड़ा महत्व है। विष्णु देव साय की सरकार ने घोषणा की है कि इस साल तेंदूपत्ता तुड़ाई का पारिश्रमिक भी 5500 रूपये प्रति मानक बोरा के हिसाब से मिलेगा।
वन अधिकार कानून के तहत जनजाति परिवारों को पट्टा देने का काम तेजी से होगा। इसके लिए केंद्र में मोदी के नेतृत्व में फिर भाजपा की सरकार बनाकर प्रदेश को और मजबूत बनाना है। यह तभी संभव है जब आप बस्तर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप को सांसद के लिए चुनेंगे और यह आपके आशीर्वाद से ही संभव है। मुझे पूरा विश्वास है कि जनता के आशीर्वाद से भारी मतों से बस्तर लोकसभा के प्रत्याशी महेश कश्यप जीतेंगे।

Ravindra Das Bureau Bastar

ब्यूरो चीफ बस्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button