ChhattisgarhKorba

कोरबा: महुआ बीनने गई महिला पर हाथी ने किया हमला, बुरी तरह घायल

कोरबा के कटघोरा वनमंडल के केंदई रेंज के ग्राम कोरबी में हांथियों का उत्पात जारी है। पिछले कुछ दिनों से इलाके में हाथी घूमता देखा जा रहा है। गांव या खेत में ग्रामीणों का हाथी से सामना हो ही जाता है, जिससे इलाके में दहशत फैला हुआ है।

ऐसे ही महुआ बीनने गई एक महिला का एक हाथी से सामना हो गया, जिसके बाद हाथी ने फुटबॉल की तरह उसे मारा और वह काफी दूर जा गिरी। पीड़ित महिला सुकमिता बाई गांव के पास ही खेत में महुआ बीनने गई हुई थीं, तब एक हाथी के आने की सूचना के बाद गांव में हड़कंप मच गया। सभी गांव के पास जंगल जाने से परहेज कर रहे थे लेकिन महिला गांव से ही लगे खेत में महुआ बीनने गई हुई थी।

जब लोगों को पता चला कि सुकमति बाई पर हाथी ने हमला कर दिया है तो कुछ समय के लिए लगा कि वह अब जिंदा नहीं बच पाएगी। थोड़ी देर बाद जब हाथी का झुंड कोरबी जंगल की ओर गया तब ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो देखा कि महिला घायल अवस्था में पड़ी हुई थी और दर्द से कहरहा रही थी। घायल महिला के पैरों में गंभीर चोटें आईं हैं। घटना की सूचना 108 की टीम को दी गई जो मौके पर पहुंची और तत्काल महिला को अस्पताल के लिए रवाना किया।

महिला को पोंडी उपरोडा स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया, जहां उसका उपचार जारी है। बताया जाता है कि उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टर ने जिला मेडिकल कॉलेज रेफर करने की बात कही है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी लेते हुए महिला के परिजनों से मिल हालचाल जाना। क्षेत्र में लगभग 25 हाथियों का दल कर रहा विचरण है वन विभाग की माने तो हाथी के आने के बाद आसपास गांव में मुनादी पहले भी कराई गई है और अभी भी कराई जा रही है कि कोई भी ग्रामीण जंगल की ओर ना जाए।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button