शिक्षा

Visvvidhyalay Chaprasi Bharti 2024: चपरासी के पदों पर विश्वविद्यालय में निकली भर्ती, जानिए जानकारी

Visvvidhyalay Chaprasi Bharti 2024: चपरासी के पदों पर विश्वविद्यालय में निकली भर्ती, जानिए जानकारी एसबीएससी कॉलेज में गैर-शिक्षण पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. यह घोषणा विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध कराई गई है. जारी अधिसूचना के अनुसार, चपरासी, सुरक्षा गार्ड, क्लर्क, लाइब्रेरियन अटेंडेंट और माली सहित विभिन्न पदों को भरा जाएगा.




इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए, ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन पत्र मांगे जा रहे हैं. इसके अलावा, भर्ती प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी भी इस पोस्ट में चरण-दर-चरण प्रदान की जा रही है. दी गई जानकारी को जांचने के बाद, आवेदक आवेदन पत्र भर सकते हैं.

यह भी पढ़े :-Special BSTC Vacancy 2024: बिना परीक्षा सीधा कॉलेज में एडमिशन, स्पेशल बीएसटीसी में नोटिफिकेशन जारी, जाने जानकारी

Visvvidhyalay Chaprasi Bharti 2024: चपरासी के पदों पर विश्वविद्यालय में निकली भर्ती, जानिए जानकारी 

Visvvidhyalay Chaprasi Bharti: के लिए महत्वपूर्ण तिथियां 

विश्वविद्यालय में गैर-शिक्षण पदों पर भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन पत्र मांगे जा रहे हैं. ऑफलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 6 मई, 2024 निर्धारित है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित समय सीमा को ध्यान में रखते हुए आवेदन पत्र भर सकते हैं. निर्धारित समय सीमा के बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. इसलिए, योग्य उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे अपना आवेदन पत्र समय सीमा से पहले निर्धारित पते पर भेज दें.

Visvvidhyalay Chaprasi Bharti: के लिए आयु सीमा 

विश्वविद्यालय में गैर-शिक्षण पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 50 वर्ष निर्धारित है. आयु की गणना 1 जनवरी, 2024 के आधार पर की जाएगी. सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्गों के आवेदकों को आयु में विशेष छूट भी प्रदान की जाएगी. इसलिए, उम्मीदवारों को अपनी आयु सत्यापित करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मार्कशीट या जन्म प्रमाण पत्र संलग्न करना चाहिए.

Visvvidhyalay Chaprasi Bharti 2024: के लिए आवेदन शुल्क 

  1. सामान्य श्रेणी के आवेदकों के लिए जो विश्वविद्यालय में गैर-शिक्षण पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, आवेदन शुल्क ₹500 निर्धारित किया गया है.
  2. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क ₹125 है.
  3. आवेदन शुल्क के भुगतान से संबंधित जानकारी आधिकारिक अधिसूचना में प्रदान की गई है.

Visvvidhyalay Chaprasi Bharti 2024: के लिए शैक्षणिक योग्यता 

  • विश्वविद्यालय में गैर-शिक्षण पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 8वीं, 10वीं या 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है.
  • 10वीं, 12वीं या स्नातक स्तर पर किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से डिग्री प्राप्त करने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरने के पात्र हैं.
  • इसके अलावा, विस्तृत जानकारी वाली आधिकारिक अधिसूचना की पीडीएफ फाइल का सीधा लिंक पोस्ट में दिया गया है.

Visvvidhyalay Chaprasi Bharti 2024: के लिए आवेदन कैसे करें?

    1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
    2. कैरियर विकल्पों पर क्लिक करें.
    3. भर्ती अधिसूचना वहां उपलब्ध है, सभी प्रदान की गई जानकारी की जांच करें.
    4. सभी जानकारी की जांच करने के बाद, आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें.
    5. आवश्यक दस्तावेजों, फोटो और हस्ताक्षरों को संलग्न करते हुए आवेदन पत्र

यह भी पढ़े :-Soybean Top Variety 2024: कम समय में पकने वाली सोयाबीन की ये 4 किस्में किसानों को नहीं छोड़ेगी लखपति बनाने की कोई भी कसर, जाने कमाई का छप्परफाड़ तरीका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *