AAj Tak Ki khabarChhattisgarhCrimeTaza Khabar

Chhattisgarh : महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप घोटाला मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर: महादेव आनलाइन सट्टा एप केस में एसीबी और ईओडब्ल्यू ने आठ महीने से फरार चल रहे राहुल वकटे और रितेश यादव को गिरफ्तार किया है। राहुल वकटे की गिरफ्तारी दिल्ली और रितेश की गोवा से की गई है। टीम ने हवाला के 43 लाख रुपये भी सीज किए हैं। गिरफ्त में आए दोनों सट्टेबाज अगस्त, 2023 में निलंबित एएसआइ चंद्रभूषण वर्मा की गिरफ्तारी के बाद से ही फरार चल रहे थे। रितेश यादव पुणे में महादेव पैनल का कार्य संचालन करता था।




जांच एजेंसी की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि राहुल वकटे हवाला के पैसे प्राप्त कर उसे वर्मा तक पहुंचाने का काम करता था। साथ ही उसके नाम पर तीन रजिस्टर्ड फर्म होने की जानकारी मिली है, जिसमें बड़ी मात्रा में आरोपितों द्वारा कैश जमा करवाया गया है। रितेश यादव पैनल संचालन करने के साथ-साथ हवाला के माध्यम से पैसे प्राप्त कर चंद्रभूषण वर्मा और सतीश चंद्राकर की मदद करता था। हवाला के 43 लाख रुपये को जांच एजेंसी ने फ्रीज़ कराया है।

पुणे पुलिस ने भी दर्ज किया केस

आरोपित रितेश यादव पुणे में महादेव पैनल का संचालन कर रहा था। वहां ब्यूरो की टीम ने पुणे पुलिस का सहयोग लेकर छापेमारी कर पैनल संचालित करते हुए आठ आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पैनल संचालन करने वालों के खिलाफ पुणे पुलिस ने अपराध दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जा रही है। जांच एजेंसी का कहना है कि आरोपियों से और भी बहुत-सी महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की संभावना है।

Chhattisgarh : महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप घोटाला मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

छह दिन की रिमांड पर दोनों आरोपित

ईओडब्ल्यू की टीम ने रितेश यादव और राहुल वकटे को बुधवार रायपुर कोर्ट में पेशकर पूछताछ के लिए रिमांड मांगा। कोर्ट ने सुनवाई के बाद छह दिन रिमांड पर सौंपने का आदेश दिया। अब ईओडब्ल्यू की टीम दोनों आरोपितों से 30 अप्रैल तक पूछताछ करेगी।

 

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button