Automobile

हसीनाओं से नैन चुराने आ रही Toyota Fortuner की तूफानी कार,गजब के फीचर्स और बढ़िया से माइलेज के साथ मात्र इतनी सी कीमत में

आप की जानकारी के लिए बता दे की अब हमारे भारत देश की सरकार ने डीजल इंजन पर पूर्ण बैन लगाने की बात कही है। यह बैन सीधा नहीं लगाया जाएगा। जिसकी जगह डीजल कारों पर 10% से टैक्स बढ़ा दिया जाएगा। इसी को देखते हुए सभी कंपनी अपनी डीजल कारों को बंद करने की बात कह रही है। जिसमे सब की चहेती टोयोटा फॉर्च्यूनर भी शामिल है।हसीनाओं से नैन चुराने आ रही Toyota Fortuner की तूफानी कार,गजब के फीचर्स और बढ़िया से माइलेज के साथ मात्र इतनी सी कीमत में।




हसीनाओं से नैन चुराने आ रही Toyota Fortuner की तूफानी कार,गजब के फीचर्स और बढ़िया से माइलेज के साथ मात्र इतनी सी कीमत में

Toyota Fortuner में मिलेगा हाइब्रिड इंजन

अब टोयोटा अपनी फॉर्च्यूनर में माइल्ड हाइब्रिड डीजल इंजन देने वाली है। अब की बार टोयोटा में 2.8 लीटर का की डीजल इंजन संग 48 वोल्ट का माइल्ड हाइब्रिड बैटरी सिस्टम भी दिया जाएगा। ऐसा करके कंपनी अपने ग्राहकों को जबरदस्त एक्सपीरियंस देना चाहती है। जिसके कारण अब उसका माइलेज भी बढ़ने वाला है।

iPhone को अम्मा याद दिलाने लॉन्च हुआ OnePlus का 5G स्मार्टफोन,बढ़िया कैमरा क्वालिटी और 100W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ देखे कीमत

अब ये नई टोयोटा फॉर्च्यूनर को बिल्कुल ही नए प्लेटफार्म पर लुक किया जाने वाला है। अब ये एक ग्लोबल एसयूवी होगी। जिसमे ऑटो स्टार्ट स्टॉप और माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का भी उपयोग किया जाने वाला है। जिसके कारण अब उसके माइलेज 10% से बढ़ जाएगी। वहीं इसके पावर में आपको किसी भी प्रकार की कमी देखने को नहीं मिलेगी। इस बार टोयोटा का इंजन बहुत ही अधिक रिफाइन होने वाला है। जिसके कारण इसे चलाने में बहुत ही अधिक मजा आएगा।

धांसू फीचर्स को देख उछल पड़ेंगे आप भी ऐसी है ये Yamaha RX100 की सुपर बाइक,मार्केट में मचायेंगी भौकाल

ऐसी होगी नई Toyota Fortuner

हसीनाओं से नैन चुराने आ रही Toyota Fortuner की तूफानी कार,गजब के फीचर्स और बढ़िया से माइलेज के साथ मात्र इतनी सी कीमत में। फॉर्च्यूनर के डिजाइन की बात करें तो उसके डिजाइन ग्लोबल मार्केट में बिकने वाली टोयोटा फॉर्च्यूनर की और ही हो सकती है। वहीं इसके फीचर्स और टेक्नोलॉजी में भी हमें अब बहुत सी बताओ को देखने के लिए मिलेगा। जिसकी ऑफ रोड क्षमता में चेंज भी किया जाएगा।

आपको बता दे की नई हाइब्रिड इंजन के कारण इसकी ऑफ रोड कैपेबिलिटी कम हो सकती है। फिलहाल टोयोटा की और से तो इस पर किसी भी और की जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन अपने ग्राहक को का भरोसा बनाए रखने के लिए कंपनी डीजल इंजन के साथ यह प्रयोग कर सकती है। हाइब्रिड इंजन के साथ टोयोटा फॉर्च्यूनर 2024 में लांच होगी। जिसका इंतजार लोगों को बहुत ही बेसब्री से है।

तगड़े माइलेज के साथ मिलेंगे इस 7 सीटर वाली Mahindra Bolero में सुपर फीचर्स और दमदार इंजन भी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button