सरकारी योजना

Ration card update राज्य सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए किया बड़ा ऐलान अब मिलेगा पूरी सुविधाऔ का लाभ जाने डिटेल्स 

आप की जानकारी के लिए बात दे की अब राज्य सरकार हो या फिर केंद्र सरकार हमेशा से ही उनका प्रयास जारी रहा कि सभी वर्गों के लोगों को ध्यान में रखकर ही किसी योजना का शुभारंभ किया जाए।उसी कड़ी में अब एक राज्य सरकार ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है।Ration card update राज्य सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए किया बड़ा ऐलान अब मिलेगा पूरी सुविधाऔ का लाभ जाने डिटेल्स।




आप को बता दे की अब सरकार द्वारा जो प्रस्ताव जारी हुआ उसमें कहा गया कि खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग की और से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत लाभ दिया जायेगा।

राशन कार्डधारकों को मिलेगा ये लाभ

विभाग की और से लिया गया यह फैसला प्रदेश के 14 लाख राशन कार्ड धारकों के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होने वाला है। अब इन सभी राशन कार्डधारकों को हर मंथ राशन के साथ ही एक किलो नमक भी मिलेगा।

Rithik Roshan के बेटे को मिला इंटरनेशनल म्यूज़िक में एडमिशन,मां सुजैन खान ने शेयर की पोस्ट और दी बधाई

Ration card update राज्य सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए किया बड़ा ऐलान अब मिलेगा पूरी सुविधाऔ का लाभ जाने डिटेल्स। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकारी राशन की दुकानों से अंत्योदय एवं प्राथमिक परिवारों को गेहूं, चावल व दाल की सुविधाएं सरकार की और से मुहैया करवाई जा रही है। लेकिन अभी तक नमक नहीं दिया जा रहा था। लेकिन अब से दिया जायेगा।राशनकार्ड धारकों को महंगाई से राहत देने और उनके पोषण को ध्यान में रखकर विभाग को और यह निर्णय लिया जा रहा है।

Aadhar Card New 2024 आधार कार्ड पर आई बड़ी खबर,आपके पास भी हो तो जल्दी करें यह काम नहीं तो होगी दिक्कत

अब सरकार की और से आम लोगों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए नमक को भी न्यूनतम मूल्य आठ रुपये प्रति किलो के हिसाब से एक गरीब व्यक्ति तक पहुंचाने का निर्णय लिया है।

क्वालिटी में भी उन्नीस नहीं

ऐसा नहीं है कि कम रेंज में सरकार की और से प्राप्त करवाये जाने वाला यह नमक आपको क्वालिटी के मामले में घटिया मिलेगा। जबकि बहुत ही जबरदस्त क्वालिटी वाला नमक आपको प्राप्त किया जायेगा।

सरकार ने महिलाओं के लिए लाई बड़ी सौगात अब नई योजना के साथ हर महिला को दी जाएगी 10,000 रूपए की राशि 

आप को बता दे कि अब ये फैसला उत्तराखंड सरकार की और से लिया गया है। जिन्होंने अपने नागरिकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए सरकार का यह फैसला बहुत ही इफेक्टिव साबित होने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button