बिजनेससरकारी योजना

वो तेरी अब तो चुटकियों में होगा Ration Card Update साथ ही लिस्ट में होगा नाम जानिए तरीके 

वो तेरी अब तो चुटकियों में होगा Ration Card Update साथ ही लिस्ट में होगा नाम जानिए तरीके। जानकारी के लिए बता दे की अब हमारे भारत देश में नागरिकों के लिए जैसे बैंक में खाता खोलने, निवेश करने, शेयर मार्केट में निवेश करने से लेकर फाइनेंशियल की जरूरत को पूरा करने के लिए पैन कार्ड की आवश्कता भी पड़ती है।




साथ ही अब करोड़ों काल से ही मोदी सरकार गरीब प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत अन्न योजना के और से करोड़ों लोगों को फ्री और सब्सिडी पर राशन भी प्राप्त करवा रहा है। ऐसे बहुत से लोग जो राशन कार्ड के लिस्ट में मौजूद नहीं है। जिसके लिए यहां पर बता दें कि अगर आप भी घर में बच्चे का जन्म हुआ हो या नवविवाहिता घर में आई जिससे राशन कार्ड लिस्ट नाम जोड़ने चाहते हो तो आप भी ये खास प्रोसेस को ऑफलाइन और ऑनलाइन तरीके से कर सकते हैं।

झिकझिक छोड़ें और घर बैठे मिनटों में बुक करें LPG Gas Cylinder जाने खबरें फटाफट 

ऐसे जोड़े Ration Card लिस्ट में नाम

जानकारी के लिए बता दे की अगर आप भी Ration Card  के लिस्ट में अपना नाम दर्ज करना चाहते हो तो आपको अपने देश की आधिकारिक खाद्य विभाग की वेबसाइट पर जाना होगा। साथ ही Ration Card लिस्ट में नाम भी मौजूस करवाना होगा। जिसके बाद फॉर्म को भरे और मांगे गए कागजातों को लगाए।

LIC की ये धासू स्कीम में करना होगा निवेश जिसमे हर मंथ मिलेगी 20 हजार की पेंशन जाने 

Ration Card लिस्ट में नाम जोड़ने के लिए दस्तावेज

Ration Card में नया नाम जोड़ने के लिए कुछ जरुरी कागजातों होना बहुत ही अनिवार्य हो चुके है। जैसे की परिवार के लोग का विवाह की स्थिति में विवाह प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, बच्चे के जन्म की स्थिति में जन्म प्रमाण पत्र, शपथ पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो मांगे जाते है।वो तेरी अब तो चुटकियों में होगा Ration Card Update साथ ही लिस्ट में होगा नाम जानिए तरीके।

RBI ने Cibil score को लेकर बनाये नए नियम जो 1 अप्रैल से होंगे जाने 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *