Automobile

राजा-महाराजा वाली फील देने Indian मार्केट में आई Seltos को दिन में रंगीन तारे दिखाने, Maruti Suzuki की S-Cross 7 Big अपडेटेड फीचर्स के साथ, कीमत ?

राजा-महाराजा वाली फील देने Indian मार्केट में आई Seltos को दिन में रंगीन तारे दिखाने, Maruti Suzuki की S-Cross 7 Big अपडेटेड फीचर्स के साथ, कीमत ? मित्रों , इंतजार खत्म हुआ दोस्तों! मारुति सुजुकी जल्द ही लॉन्च करने वाली है अपनी धांसू S-Cross, जो ला रही है कई नए और मजेदार फीचर्स. तो चलिए झांक लेते हैं उन 7 खासियतों पर, जिन्हें देखकर आप कहेंगे – “वाह!”



ये आगामी मारुति सुजुकी एस क्रॉस की कुछ नई और रोमांचक विशेषताएं हैं जो इसे एसयूवी सेगमेंट में एक योग्य दावेदार बनाती हैं। यदि आप एक स्टाइलिश, विशाल और फीचर-युक्त एसयूवी की तलाश में हैं, तो आपको निश्चित रूप से नई एस क्रॉस पर नजर रखनी चाहिए।

यह भी पढ़े:-इस होली भांग की गोली के तरह ग्राहकों में घुलने आ रही मात्र 2,739 रूपये में Honda Shine नई ब्रांड मॉडल कातिलाना लुक में Splendor Plus की लगाई Watt…

नई Maruti Suzuki S-Cross Advanced Sefty Features

गाड़ी चलाते समय सुरक्षा का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. इसीलिए नई S-Cross में कई एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स (ADAS) दिए गए हैं, जैसे कि अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, लेन कीप असिस्ट और 360-डिग्री पार्किंग कैमरा. ये फीचर्स आपको सुरक्षित सफर का भरोसा दिलाते हैं.

नई Maruti Suzuki S-Cross कार नई लुक

ये वाली S-Cross तो पहले वाली से बिल्कुल अलग दिखती है. जरा ज्यादा सीधी और चौड़ी बॉडी है, जिससे इसे एक दमदार SUV वाला लुक मिलता है. बड़ा ग्रिल, चिकना LED हेडलैंप, धांसू क्लैडिंग, और स्टाइलिश अलॉय व्हील्स – ये सब मिलकर इसे और भी खतरनाक बनाते हैं.

नई Maruti Suzuki S-Cross कार नई लुक

ये वाली S-Cross तो पहले वाली से बिल्कुल अलग दिखती है. जरा ज्यादा सीधी और चौड़ी बॉडी है, जिससे इसे एक दमदार SUV वाला लुक मिलता है. बड़ा ग्रिल, चिकना LED हेडलैंप, धांसू क्लैडिंग, और स्टाइलिश अलॉय व्हील्स – ये सब मिलकर इसे और भी खतरनाक बनाते हैं.

नई Maruti Suzuki S-Cross मॉडल 

नई S-Cross के अंदर इतनी जगह है कि आपका पूरा सामान और परिवार, दोनों आराम से घूम सकते हैं. बड़ी सी बूट स्पेस और 60:40 के अनुपात में फोल्ड होने वाली पिछली सीट आपको कभी भी स्पेस की कमी नहीं महसूस कराएगी. साथ ही, डैशबोर्ड में लगा 9 इंच का टचस्क्रीन, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और लेदर सीट्स गाड़ी को प्रीमियम बनाते हैं.

नई Maruti Suzuki S-Cross कार का पावरफुल इंजन और माइलेज

1.4 लीटर का बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन गाड़ी को दमदार परफॉर्मेंस देता है, वहीं साथ में 48V माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नॉलॉजी ईंधन की बचत भी कराती है. तो तगड़ी रफ्तार के साथ अच्छी माइलेज भी, ये कमाल की बात है ना?

यह भी पढ़े:-नोटों को लेकर चली अफरा-तफरी RBI ने 500 रुपये के नोट को लेकर उठाया गंभीर कदम जाने क्या होंगे आगे नए नियम ?

नई Maruti Suzuki S-Cross कार ऑल-व्हील ड्राइव का ऑप्शन भी 

पहाड़ों पर घूमने का शौक है? कोई दिक्कत नहीं. नई S-Cross में ऑल-व्हील ड्राइव का ऑप्शन भी मिलता है, जो किसी भी रास्ते पर आपको बेहतर ट्रैक्शन और कंट्रोल देता है. साथ ही, इसमें टेर्रेन सिलेक्टर भी है, जिससे आप रास्ते के हिसाब से ड्राइविंग मोड चुन सकते हैं.

नई Maruti Suzuki S-Cross कार पैनोरमिक सनरूफ ऑप्शन 

गर्मी हो या सर्दी, आसमान का मजा लेना चाहते हैं? तो कोई बात नहीं, नई S-Cross में लगा है पैनोरमिक सनरूफ. इससे ना सिर्फ गाड़ी के अंदर रोशनी आती है, बल्कि आपको रास्ते का खूबसूरत नजारा भी देखने को मिलता है.

नई Maruti Suzuki S-Cross कार की कीमत और मुकाबला 

नई S-Cross की कीमत मार्केट में कंपीटिशन के हिसाब से ही रखी जाएगी. इसका मतलब है कि Hyundai Creta और Kia Seltos जैसी गाड़ियों को कड़ी टक्कर देने के लिए इसकी कीमत वाजिब ही होगी. गाड़ी को 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च किए जाने की संभावना है.

यह भी पढ़े:-सिर्फ 9,000 में उठाये Honda Activa 6G स्कूटर का पूरा मजा लुक और बम्पर 50Kmpl के माइलेज से TVS का बजाया बैंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button