सरकारी योजना

Railway Peon Bharti 2024: रेलवे में चपरासी सहित विभिन्न पदों पर निकली भर्ती यहाँ जाने आवेदन की अंतिम तिथि

Railway Peon Bharti 2024: रेलवे में चपरासी सहित विभिन्न पदों पर निकली भर्ती यहाँ जाने आवेदन की अंतिम तिथि। सेंट्रल रेलवे में चपरासी सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है।





जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार चपरासी के रिक्त पदों को भरा जाएगा।इन पदों को बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार पर भरा जाएगा।इसके अलावा भर्ती के बारे में विस्तृत जानकारी पोस्ट में नीचे स्टेप बाय स्टेप बताई जा रही है।

Railway Peon Bharti 2024: अंतिम तिथि

रेलवे में चपरासी पदों पर भर्ती के अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 29 फरवरी 2024 रखी गई है।क्योंकि इस समय सीमा के बाद किसी भी प्रकार के आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।इसलिए पात्र अभ्यर्थी अपना आवेदन अंतिम तिथि को ध्यान में रखते हुए पूर्ण कर लें।

यह भी पढ़े :-Petrol-Diesel New Price 2024: पेट्रोल-डीजल के भावों में कहीं आई तेजी तो कही घटे दाम जाने अपने शहरों में आज के ताजा भाव

Railway Peon Bharti 2024: आयु सीमा

रेलवे चपरासी भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है।जबकि इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा में किसी भी प्रकार का प्रावधान नहीं रखा गया है।आयु सीमा को प्रमाणित करने के लिए उचित दस्तावेजों को फॉर्म के साथ में अवश्य संलग्न करें।

Railway Peon Bharti 2024: शैक्षणिक योग्यता

  • रेलवे चपरासी सहित विभिन्न पदों पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास रखी गई है।
  • अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं पास होना चाहिए।
  • इसके अलावा पोस्ट वाइज शैक्षणिक योग्यता से संबंधित विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में उपलब्ध करवाई गई है।
  • आधिकारिक नोटिफिकेशन के पीडीएफ फाइल के लिंक पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवा दी गई है।
  • आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई सम्पूर्ण जानकारी को चेक करने के बाद में अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

Railway Peon Bharti 2024: आवेदन कैसे करें?

सेंट्रल रेलवे चपरासी सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑफ़लाइन तरीके से मांगे गए हैं।आवेदन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।उसके बाद नोटिफिकेशन के ऑप्शन पर क्लिक करना है।वहां पर भर्ती का नोटिफिकेशन उपलब्ध करवाया गया है।

Railway Peon Bharti 2024: रेलवे में चपरासी सहित विभिन्न पदों पर निकली भर्ती यहाँ जाने आवेदन की अंतिम तिथि

उसमें उपलब्ध संपूर्ण जानकारी को चेक करें।संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद में आवेदन फार्म का प्रिंटआउट निकलवाना है।मांगी गई संपूर्ण जानकारी आवश्यक दस्तावेजों से संबंधित फोटो सिग्नेचर सहित अटैच करके आवेदन फॉर्म भरना है।आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक भर लेने के बाद में सबमिट कर देना है।एवं आवेदन का एक प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास अवश्य रखें।

यह भी पढ़े :-5 लाख मुफ्त इलाज आयुष्मान कार्ड बनवाने का रंगीन मौका, अब सिर्फ इन बीमारियों का होगा इलाज, इसे बनवाने करना होगा यह ट्रिक को फोल्वो जाने 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *