बिजनेस

Post Office की इस तगड़ी स्कीम- में होगा दुगना पैसा यकीन नहीं तो कैलकुलेशन देखें फिर करे निवेश

Post Office Investment

Post Office की इस तगड़ी स्कीम- में होगा दुगना पैसा यकीन नहीं तो कैलकुलेशन देखें फिर करे निवेश। जैसे की आप जानते ही होंगे की आजकल हर कोई कम से कम थोड़ा Investment करता ही है। कुछ लोग ऐसे भी होंगे जो अपने Investment के लिए किसी अच्छे प्लेटफॉर्म की तलाश भी कर रहे होंगे।




केवीपी योजना का लाभ

Post office के दौरान चलाई जा रही ये धासू स्कीम लोगों के बीच बहुत ही अधिक शानदार होती जा रही है। अब ये योजना में Investment करके हर निवेशक अपना पैसा डबल भी कर सकते है।

28kmpl माइलेज के साथ Creta का सूपड़ा साफ करने आ गयी Maruti Grand Vitara की टकाटक फीचर्स वाली कार

हाल ही में अब ये योजना भारी 7.5 % ब्याज दे रही है। जिसके मुताबिक आप को भी ये Investment करते हो तो आपका पैसा 9 वर्ष  7 मंथ में दोगुना हो गया है।

किसान विकास पत्र में ऐसे करें निवेश

जानकारी के लिए बता दे की अब किसान विकास पत्र योजना में Investment करने की सोच रहे हो तो बता दें कि आप भी ये योजना में 1000 रुपये से Investment में चालू करेंगे। अधिकतम Investment की कोई सीमा नहीं है। आप जितना चाहें उतना पैसा Investment कर सकते हैं।

जैसे लुक वैसे फीचर्स के साथ launch हुई Maruti WagonR की अपडेटेड फीचर्स वाली कंटाप कार

Post office की ये योजना की खास बात ये है कि भारत देश का कोई भी नागरिक इस Investment को करके अपना पैसा भी डबल करा सकता है। जिसमे आपको याद रखना होगा कि ये योजना में आपका पैसा तभी डबल होगा जब आप भी ये योजना में 115 मंथ तक Investment करेंगे।Post Office की सबसे तगड़ी स्कीम- में होगा दुगना पैसा यकीन नहीं तो कैलकुलेशन देखें फिर करे निवेश।

Post office की इस योजना में कई सुविधाएं उपलब्ध हैं

Post office की ये धांसू योजना में जो भी व्यक्ति Investment करते है उसे बहुत सी सुविधाओं का फायदा भी दिया जाता है।अगर आप भी आपने ये किसान विकास पत्र में Investment किया हो जिससे किसी वजह से आपको पैसे की आवश्यकता हो तो आप भी ये योजना से अपना Investment किया हुआ पैसा निकाल सकते हैं।

कदम से कदम मिलाकर चलेंगे ये Samsung Galaxy F54 का 5g smartphone 108MP कैमरा और 6000mAh बैटरी के साथ

कैलकुलेटर

  • Investment राशि: 3 लाख।
  • वार्षिक ब्याज दर: 7.5%।
  • परिपक्वता अवधि: 115 मंथ यानी 9 वर्ष और 7मंथ।
  • परिपक्वता राशि: 6 लाख।

अपना Investment कैसे दोगुना करें केवीपी योजना के लाभ

किसान विकास पत्र योजना में Investment करने की सोच रहे हो तो आपको पता होगा की अब अपने अपने Investment को डबल कैसे करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *