देश

Mukesh Ambani के तीनो समधी में ये है कारोबारी में सबसे अधिक रईस समधी जानिए

Mukesh Ambani के तीनो समधी में ये है कारोबारी में सबसे अधिक रईस समधी जानिए। हमारे देश की सबसे वैल्यूएबल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की जुलाई में मुंबई में शादी होने जा रही है। साथ ही अब Mukesh Ambani के बड़े बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबानी की पहले ही शादी हो चुकी है। अब Mukesh Ambani के तीनों समधी कारोबारी हैं। ईशा के ससुर अजय पीरामल देश के जाने-माने कारोबारी हैं। आकाश अंबानी के ससुर अरुण रसेल मेहता का भी जूलरी का बड़ा कारोबार है। फिर अंबानी के होने वाले ससुर एक बड़ी फार्मा कंपनी चला रहे है।




Ajay Piramal

Mukesh Ambani के समधियों में अजय पीरामल सबसे अमीर समधी हैं जो अंबानी की एकलौती बेटी ईशा अंबानी की शादी पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हो चुकी है। पीरामल ग्रुप का बिजनस फार्मा से लेकर हेल्थ और फाइनेंस सेक्टर तक फैला हुआ है। अब ये ग्रुप का बिजनेस दुनिया के 30 से अधिक देशों में फैला हुआ है। फॉर्ब्स के मुताबिक अजय पीरामल का नेटवर्थ 2.8 अरब डॉलर यानी करीब 2,31,70 करोड़ रुपये है।

अनलिमिटेड फीचर्स के साथ मात्र 3000 के EMI पर घर लाये Mahindra XUV300 Facelift की धुँआधार फीचर्स वाली कार

Arun Russell Mehta

Mukesh Ambani के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी श्लोका मेहता से हो चुकी है। जिनके पिता अरुण रसेल मेहता की गिनती भी देश के बड़े कारोबारियां में बताये जा रहे है। रसेल मेहता डायमंड जूलरी के बड़े ब्रांड Rosy Blue के एमडी है। अब ये कंपनी का बिजनस 12 देशों में फैला है। जिसकी कुल संपत्ति 3 हजार करोड़ के करीब बताई जा रही है। अब भारत देश के 26 शहरों में ये कंपनी के 36 से अधिक स्टोर्स हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अरुण रसेल मेहता की नेटवर्थ करीब 3,000 करोड़ रुपये है।

कम कीमत में आपके जेब की शोभा बढ़ाने आ गया ट्रिपल कैमरा कॉलिटी वाला Nokia का 5G smartphone

Viren Merchant

Mukesh Ambani के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी जुलाई में राधिका मर्चेंट के साथ रचाई जाएगी। जो जामनगर में हुई प्री-वेडिंग सेरेमनी में दुनियाभर की हस्तियों को बुलाया गया था। राधिका के पिता वीरेन मर्चेंट फार्मा कंपनी एनकोर हेल्थकेयर से सीईओ है। उसके साथ ही वह बहुत सी दूसरी कंपनियों में भी डायरेक्टर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी नेटवर्थ करीब 755 करोड़ रुपये है।Mukesh Ambani के तीनो समधी में ये है कारोबारी में सबसे अधिक रईस समधी जानिए।

Ration Card News मोदी सरकार ने राशनकार्ड धारियों को दी बड़ी राहत एक साथ मिलेगा दो महीने का राशन मुफ्त जारी किए निर्देश

Mukesh Ambani

Mukesh Ambani भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस बताये जा रह है। जिनकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत की सबसे वैल्यूएबल कंपनी है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स मुताबिक जिसकी नेटवर्थ 113 अरब डॉलर की बताई जा रही है।ये दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 11वें नंबर पर हैं। ये इस वर्ष उनकी नेटवर्थ में 16.8 अरब डॉलर की तेजी आई है। अंबानी परिवार की रिलायंस में 42 फीसदी हिस्सेदारी है। रिलायंस ग्रुप का कारोबार पेट्रोकेमिकल से लेकर रिटेल, टेलिकॉम और ग्रीन एनर्जी तक फैला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button