बिजनेससरकारी योजना

LPG Gas Cylinder update को लेकर बड़ी खबर क्या अब एक महीने में सिर्फ दो ही मिल पाएंगे सिलेंडर जाने खबर फटाफट

LPG Gas Cylinder update को लेकर बड़ी खबर क्या अब एक महीने में सिर्फ दो ही मिल पाएंगे सिलेंडर जाने खबर फटाफट। आज के टाइम में केवल शहर ही नहीं बल्कि हर गांव में भी LPG Cylinder नजर आएगा। अब सरकार ने सभी गरीब वर्ग के लोगों को कम बजट वाले में LPG Gas Cylinder प्राप्त करवा दिए है। अब हर मंथ बिना किसी परेशानी के रसोई गैस का सिलेंडर आपको मिल जायेगा।

 




जानिए क्या है नया नियम

खबरों के मुताबिक अगर आपने भी एक दो मंथ की सब्सिडी वाले LPG Gas Cylinder ले लिए हो तो आपको अब तीसरा LPG Gas Cylinder नहीं मिलेगा। जिसका सीधा मतलब ये कि सब्सिडी वाले LPG Gas Cylinder की उपस्थित व्यवस्था में चेंज भी किया जायेगा। अगर आपके पास भी LPG Gas Cylinder में किसी बड़े इवेंट का आयोजन किया गया हो या फिर शादी-ब्याह जैसे मौकों होने वाले हो तो ऐसे में अधिक LPG Gas Cylinder की  होती है।

आम आदमी के बजट में launch हुई Maruti Alto 800 की अपडेटेड फीचर्स वाली जबरदस्त कार

LPG Gas Cylinder subsidy के साथ मिलने वाली गैस की सीमा

दरअसल आपको बता दे की अब सरकारी तेल कंपनियों ने पहले ही LPG Gas Cylinder के लिए कोटा तय कर दिया है।साथ ही एक वर्ष में सब्सिडी के साथ केवल 12 गैर-सब्सिडी वाले LPG Gas Cylinder  ही लिए जा रहे है। यानी पूरे 12 मंथ में सिर्फ 12 सिलेंडर ही मिल पाएंगे।LPG Gas Cylinder update को लेकर बड़ी खबर क्या अब एक महीने में सिर्फ दो ही मिल पाएंगे सिलेंडर जाने खबर फटाफट।

HD फोटू क्वालिटी के साथ Iphone का धंदा बंद कराने आ गया Oneplus Nord CE 3 Lite का Smartphone दमदार बैटरी के साथ

अब अधिकतर LPG Gas Cylinder की आवश्कता हो तो तेल कंपनियों ने तीन और सिलेंडर देने का प्रावधान  भी कराया है। लेकिन इन LPG Gas Cylinder पर आपको सब्सिडी नहीं दी जाएगी। यानी पूरे वर्ष में कुल 15 सिलेंडर ही मिल पाएंगे। साथ ही सरकारी तेल कंपनियों ने ये निर्णय भी लिया की अब पूरे वर्ष में सिर्फ 213 किलो ही लिक्विड पेट्रोलियम गैस (LPG) सब्सिडी दी जाएगी।

Driving License बिना RTO ऑफिस के चक्कर काटे अब घर बैठे बनवाएं अपना नया ड्राइविंग लाइसेंस

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *