सरकारी योजना

लोन की EMI नही भरने वालों को RBI ने दी बड़ी खुशखबरी जारी की नई गाइडलाइन

लोन की EMI नही भरने वालों को RBI ने दी बड़ी खुशखबरी जारी की नई गाइडलाइन। जैसे की आपने भी बैंक से लोन किसी भी तरह से लोन लिया हो तो आप भी उसे नहीं चुका पा रहे हो तो आपको चिंता करने की आवश्कता नहीं है। क्योंकि लोन न चुकाने पर अब बैंक भी आपको परेशान नहीं करेगा।जिसके बारे में आपको पता होना चाहिए की अगर आप भी अपने अधिकारों को नहीं जानते हो तो आपको यहां पर बैंक संबंधी सभी अधिकारों के बारे में जानकारी भी दी जाएगी।

लोन एक बड़ी वित्तीय जिम्मेदारी है। जो आपको हर मंथ टाइम से लोन की (EMI) चुकानी पड़ती है। अगर कोई कस्टमर लोन लेने के बाद फिक्स्ड डेट तक लोन की किस्त वापस नहीं देता तो ऐसी स्थिति में बैंक ग्राहकों को कॉल और मैसेज भेजने लग जाते है। ऐसा बहुत बार देखा गया कि अब बैंकों के रिकवरी एजेंट ग्राहकों को पैसे न भेजने की स्थिति में डराया और धमकाया भी गया था।

मात्र 704 रुपए में लाएं 108 MP वाला Realme का 5g smartphone तगड़े बैटरी के साथ

ये स्थिति में कर सकते हैं शिकायत

आप की जानकारी के मुताबित अब सभी बैंकों को लोन के रूप में दिए हुए पैसे वसूलने का अधिकार जो उसके लिए उन्हें कुछ RBI के दौरान बनाए गए रूल्स का पालन भी करना होगा। अब बैंक का ऑफिसर या रिकवरी एजेंट डिफॉल्टर को सुबह 7 बजे से लेकर शाम सात बजे के बीच में ही कॉल कर सकता है। जिसके साथ ही उसके घर जाने का टाइम भी 7 बजे सुबह से लेकर शाम 7 बजे तक का बताया जाता है।

30kmpl बेस्ट माइलेज के साथ Thar की बत्ती बुझाने आ गयी Mahindra की 7-सीटर वाली दबंग कार

किसी को भी नहीं है बदसलूकी करने का अधिकार

अगर आप भी कोई ग्राहक अगले 90 दिनों के अंदर किस्त के पैसे जमा नहीं करता तो उसे बैंक नोटिस जारी करेगा। जिसके बाद फिर 60 दिन का टाइम भी दिया जाये।पैसे जमा करने के लिए.उसके बाद भी अगर कोई व्यक्ति पैसे जमा नहीं करता तो बैंक उसकी गिरवी रखी संपत्ती यानी घर, कार बेचकर अपने पैसे को वसूल सकती है। लेकिन किसी भी ग्राह।लोन की EMI नही भरने वालों को RBI ने दी बड़ी खुशखबरी जारी की नई गाइडलाइन

हम ने तुम से प्यार किया मूवी के साथ launch हुई ये brand Yamaha R15 V4 की धमाकेदार रापचिक फीचर्स वाली बाइक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button