बिजनेससरकारी योजना

Free Ration राशन कार्ड धारकों को अब फ्री में मिलेगी 10 किलो वाली ये चीज तो उठायें ये फायदा

Free Ration राशन कार्ड धारकों को अब फ्री में मिलेगी 10 किलो वाली ये चीज तो उठायें ये फायदा। जानकारी के लिए बता दे की अगर आपके पास भी राशन कार्ड हो तो आप भी ये सरकार की FREE RATION YOJANA के और से फ्री राशन उपलब्ध करा सकते है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के और से अब राशन कार्ड धारकों को प्रति व्यक्ति 5 किलो का राशन फ्री में दिया जायेगा।




बता दे की अब लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही सरकार लोगों को बहुत तरह के फायदे भी दे रही है। अब सरकार राशन कार्ड धारकों को फ्री राशन के साथ-साथ 10 किलो का फ्री कैरी बैग भी देने जा रही है। अब ये कैरी बैग लोकसभा चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले बांटे जाएंगे। जिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो भी होगी।

इसी मंथ से मिलेगा फायदा

बता दे की अब केंद्र सरकार के दौरान सभी राशन कार्ड धारकों को 10 किलो का कैरी बैग फ्री में दिया जाएगा। साथ ही आपको फ्री राशन के साथ ही साथ राशन को ले जाने के लिए 10 किलो का कैरी बैग (झोला) भी दिया जाएगा। अब ये फ्री कैरी बैग का वितरण इसी मंथ से चालू किया जायेगा। आप भी ये फ्री राशन लेते टाइम राशन वितरण दुकान पर अपना 10 किलो का कैरी बैग अवश्य उपलब्ध करे।

Innova और Ertiga की मरम्मत करने मार्केट में हो गयी launch Tata की SUV कार प्रीमियम फीचर्स के साथ

बैग पर होगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर

बता दे की अब राशन कार्ड धारकों को मिलने वाले कैरी बैग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर तथा योजना का नाम लिखा हुआ होगा।

फीचर्स को देख Honda की बोलती हुई बंद करने आ गयी Maruti Suzuki Swift की कड़क माइलेज वाली कार

उचित मूल्य की दुकान पर रजिस्टर में दर्ज होगा पूरा ब्यौरा

आप क जानकारी के लिए बता दे की अब राशन कार्ड धारकों को 10 किलो का फ्री बैग वितरण करने के लिए उचित मूल्य के दुकानदारों को एक रजिस्टर में कैरी बैग भी उपलब्ध कराया जायेगा। साथ ही सभी राशन कार्ड धारकों का नाम, राशन कार्ड संख्या एवं मोबाइल नंबर के साथ हस्ताक्षर या अंगूठा की जानकारी भी बताई जाएगी। जिससे सभी लोगों को ये फ्री सुविधा का फायदा भी दिया जायेगा। विभाग के दौरान टाइम-टाइम पर फ्री बैग वितरण की जांच भी कराई जाएगी। Free Ration राशन कार्ड धारकों को अब फ्री में मिलेगी 10 किलो वाली ये चीज तो उठायें ये फायदा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button