Automobile
Trending

Ducati Monster SP:इस कंपनी ने लांच किया भारत में शानदार सुपर बाइक,ऑल्टो जितना मिल रहा है इसमें इंजन

Ducati Monster SP Price: डुकाटी इंडिया ने भारतीय बाजार में एक नई सुपरबाइक मॉन्स्टर एसपी (Ducati Monster SP) लॉन्च की है. यह डुकाटी मॉन्स्टर सीरीज का सबसे प्रीमियम मॉडल है. भारत में डुकाटी मॉन्स्टर एसपी की कीमत ₹15.95 लाख एक्स-शोरूम है. कंपनी ने इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और डिलीवरी भी तुरंत शुरू हो जाएगी. डुकाटी मॉन्स्टर एसपी कावासाकी Z900, ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर और बीएमडब्ल्यू एफ900आर जैसे मॉडल्स के साथ टक्कर लेती है.

इस बाइक में 937cc का इंजन दिया गया है. यह 9,250 आरपीएम पर 111 एचपी और 6,500 आरपीएम पर 93 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है. यह 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ा है जो स्लिपर क्लच और क्विकशिफ्टर भी सपोर्ट करता है. डुकाटी ने मॉन्स्टर एसपी को फुली एडजस्टेबल 43 मिमी ओहलिन्स अपसाइड-डाउन फोर्क्स दिए गए हैं और पीछे ओहलिन्स शॉक एबजॉर्बर हैं.

Ducati Monster SP Price:

फीचर्स की बात करें तो इसमें 4.3 इंच का कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 3 लेवल के साथ कॉर्नरिंग एबीएस, तीन राइडिंग मोड्स, डीटीसी के आठ लेवले, DWC के 4 लेवल और एडजस्टमेंट के तीन लेवल के साथ लॉन्च कंट्रोल है. डुकाटी मॉन्स्टर एसपी का वजन है 186 किलोग्राम जो स्टैंडर्ड वर्जन की तुलना में 2 किलोग्राम हल्का है. वजन कम करने के लिए, डुकाटी ने हल्के फ्रंट ब्रेक और लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया. इसके अलावा, ओहलिन्स सस्पेंशन सेटअप ने वजन कम करने में भी मदद की.

Also Read:Yamaha R15, मार्केट मे मचा अब बवाल बेस्ट ऑफर के साथ अब घर ले आए कम दाम मे

एसपी वर्जन स्टैंडर्ड मॉन्स्टर की तुलना में 3 लाख रुपये अधिक महंगा है. सस्पेंशन यूनिट में बदलाव के कारण बाइक लंबी हो गई है और इसकी सीट की ऊंचाई 840 मिमी है. कंपनी का यह भी दावा है कि नया स्टीयरिंग डैम्पर तेज रफ्तार और कॉर्नरिंग के दौरान स्थिरता में सुधार करता है. डुकाटी ने नए ‘वेट’ मोड के साथ राइडिंग मोड्स को भी रिकैलिब्रेट किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button