टेक्नोलॉजी

बार-बार बटन चालू करने का झंझट ख़त्म करने इतने सस्ते में आ गया रिमोट वाला पंखेा घर में लगा देंगे चार-चांद और आधा से भी हो जाएगा बिजली Bill…

बार-बार बटन चालू करने का झंझट ख़त्म करने इतने सस्ते में आ गया रिमोट वाला पंखेा घर में लगा देंगे चार-चांद और आधा से भी हो जाएगा बिजली Bill… गर्मी ऐसी पड़ने लगी है कि ठंडक बनाए रखने के लिए हर तरह को जुगाड़ किया जा रहा है. कुछ घरों में तो एसी की ठंडी हवा में लोग हैं, वहीं कई ऐसे भी हैं जिनके घर में सिर्फ कूलर या पंखे से काम चलाया जा रहा है.




कई लोग ऐसे भी हैं जो इस गर्मी कोई अच्छा सा सीलिंग फैन खरीदने की सोच रहे हैं. मार्केट में अब कई तरह के पंखे आ गए हैं और अगर घर को अलग लुक देना है तो आपके लिए रिमोट वाले पंखे बेस्ट साबित हो सकते हैं. रिमोट वाले सीलिंग फैन देखने में तो अच्छे लगते ही हैं, साथ ही ये काफी पावरफुल और सहूलियत के साथ आते हैं.

यह भी पढ़े :-Ration Card Apply 2024: सिर्फ इस नई ट्रिक से घर बैठे बनायें नया Ration Card, यहां जानें जानकारी

बार-बार बटन चालू करने का झंझट ख़त्म करने इतने सस्ते में आ गया रिमोट वाला पंखेा घर में लगा देंगे चार-चांद और आधा से भी हो जाएगा बिजली Bill…

ऐसे में अगर आप भी अपने घर में चार चांद लगाना चाहते हैं तो आपके लिए हम कई ऐसे सीलिंग फैन की लिस्ट लाए हैं जिनमें से आप अपने लिए कुछ अच्छा सेलेक्ट कर सकते हैं.

Crompton Energion Hyperjet 1200mm BLDC सीलिंग फैन

Crompton Energion Hyperjet 1200mm BLDC सीलिंग फैन रिमोट कंट्रोल के साथ आता है. अमेज़न पर इसकी कीमत 5,499 रुपये है, लेकिन इसपर 55% का डिस्काउंट दिया जा रहा है, जिसके बाद इसकी कीमत 2499 रुपये हो जाती है. ये फैन BEE 5 स्टार टेक्नोलॉजी के साथ आता है, और ये 35W की खपत करता है. कंपनी का दावा है कि इससे आप 50% तक बिजली की बचत कर सकते हैं. इसके साथ 2 साल की वारंटी दी जाती है.

Atomberg Efficio Alpha 1200mm BLDC सीलिंग फैन

Atomberg Efficio Alpha 1200mm BLDC सीलिंग फैन रिमोट कंट्रोल के साथ आता है. अमेज़न पर इस पंखे को 4,590 रुपये में लिस्ट किया गया है, लेकिन इसपर 42% का डिस्काउंट दिया जाएगा. छूट के बाद इस फैन को 2,649 रुपये में खरीदा जा सकेगा. ये सीलिंग फैन अगर 5 नंबर पर चलाते हैं तो 28W की खपत करेगा, और इसे लेकर कंपनी का दावा है कि ये घर की 65% तक बिजली को बचाएगा. कंपनी इसके साथ भी 2 साल की वारंटी देती है. ये 5 स्टार रेटिंग के साथ आता है.

Orient Electric 1200 mm Zeno BLDC सीलिंग फैन 

Orient Electric 1200 mm Zeno BLDC सीलिंग फैन भी रिमोट कंट्रोल के साथ आता है. अमेज़न पर इसे 4,500 रुपये में लिस्ट किया गया है, लेकिन इसपर 34% के डिस्काउंट के बाद ग्राहक इस फैन को सिर्फ 2,949 रुपये में घर ला सकते हैं. देखने में ये सीलिंग फैन काफी खूबसूरत है. ये फैन 5 स्टार रेटिंग के साथ आता है और कंपनी का दावा है कि ये घर की बिजली 50% तक बचाएगा. फोन की स्पीड को रिमोट द्वारा रूम में कहीं से भी बैठकर एडजस्ट किया जा सकता है.

यह भी पढ़े :-मार्केट में Honda Activa को टक्कर देने आ गई Hero की Xoom 160 कातिलाना लुक बेहतरीन माइलेज के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *