Taza Khabar

आयुष्मान कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी अब फ्री एयर एंबुलेंस की सुविधा के साथ गेहूं की खरीद पर 125 रुपए प्रति क्विंटल बोनस फटाफट जाने स्कीम

आयुष्मान कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी अब फ्री एयर एंबुलेंस की सुविधा के साथ गेहूं की खरीद पर 125 रुपए प्रति क्विंटल बोनस फटाफट जाने स्कीम। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश सरकार की अंतिम कैबिनेट बैठक आज सोमवार को पूरी हो गई है।



मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के अध्यक्षता में हुई इस अंतिम कैबिनेट बैठक में अनेकों प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई। CM डॉ मोहन यादव ने कैबिनेट में यह घोषणा की है कि किसानों से समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद पर राज्य सरकार की तरफ से उन्हें 125 रुपए प्रति क्विंटल का बोनस उपलब्ध कराया जाएगा।

अहम फैसले को भी मिली स्वीकृति 

वहीं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में अन्य विकास कार्यों के विषय में चर्चा के साथ-साथ इस अहम फैसले को भी स्वीकृति दी गई कि प्रदेश के आयुष्मान कार्ड धारकों को मुफ्त में एयर एंबुलेंस सेवा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी ताकि गंभीर रोगियों को समय रहते बेहतर उपचार मिल सके। प्रदेश सरकार की इस अंतिम कैबिनेट बैठक में मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज के विषय में भी महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

यह भी पढ़े :-2500 रुपए डिस्काउंट के साथ Samsung ने लांच किया ट्रिपल कैमरा सेटअप और 256GB स्टोरेज वाला 5G स्मार्टफोन लुक ने लगाई Oppo और Redmi की लंका 

Ayushman card viral news

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में हुई इस कैबिनेट बैठक में प्रदेश के किसानों के हित के लिए कई बड़े फैसले लिए गए जिनमें यह ऐलान किया गया की खाद वितरण के लिए सहकारी संस्थाओं को बनाने और किसानों को समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी में 125 रुपए प्रति क्विंटल का बोनस उपलब्ध कराया जाएगा। यानी कि किसानों से ₹2275 प्रति क्विंटल खरीदा जाने वाला गेहूं अब सरकार ₹2400 प्रति क्विंटल के अनुसार खरीदेगी। इस समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी के लिए राज्य सरकार की तरफ से 30000 करोड रुपए के बजट को स्वीकृति दी गई है।

Ayushman card viral news: किसानो के स्वास्थ्य सेवाओं के लिए हुए यह ऐलान 

मोहन सरकार की इस अंतिम कैबिनेट बैठक में स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में कई बड़े फैसले लिए गए जिनमें आयुष्मान कार्ड धारकों को मुफ्त में एयर एंबुलेंस सेवा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही नीमच और सिंगरौली में मेडिकल कॉलेज के लिए 1200 करोड़ की स्वीकृति मिली। वहीं उज्जैन में 100 बिस्तर वाले अस्पताल को बनाने के लिए भी 600 करोड रुपए की स्वीकृति दी गई और यह ऐलान किया गया कि प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज के पास नर्सिंग कॉलेज खोले जाएंगे।

Ayushman card viral news: और भी योजना होगी लागु 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में मध्य प्रदेश सरकार की लोकसभा चुनाव से पहले हुई इस अंतिम कैबिनेट बैठक में अन्य कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मोहर लगाई गई जिनकी जानकारी मंत्री कैलाश विजयवर्गीय में देते हुए बताया कि जनजातीय आदिवासी महाअभियान के तहत जनजातीय समुदाय के घरों तक बिजली पहुंचाई जाएगी साथ ही जनजातीय लोग जो जंगल में रहते हैं उन तक सोलर एनर्जी के माध्यम से बिजली पहुंचाई जाएगी।

यह भी पढ़े :-Creta की नींदे उड़ाने आ गई मात्र 1 लाख में Maruti की Alto 800 बिग डिजिटल फीचर्स से लेस के साथ लुक ने कर दी मार्केट में सबकी छुट्टी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *