AAj Tak Ki khabarTechTrending News

Airtel, Jio और Vi के ये हैं बेस्ट इंटरनेशनल रोमिंग प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिलता है डेटा

आजकल हर जगह गर्मी की छुट्टियां शुरू हो गई हैं। अगर आप इंटरनेशनल ट्रिप का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए रोमिंग प्लान होना बेहद जरूरी है। किसी भी देश में जाने से पहले आपको रोमिंग प्लान के बारे में अच्छी जानकारी हासिल कर लेनी चाहिए। आज हम आपको Airtel, Reliance Jio और Vi के अलग-अलग इंटरनेशनल रोमिंग प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। आपको बता दें, Vi अलग-अलग देशों के लिए अलग-अलग डेटा और कॉलिंग बेनिफिट्स ऑफर करता है।

एयरटेल का 755 रुपये वाला प्लान
एयरटेल का यह प्लान 5 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें आपको कुल 1GB डाटा मिलता है।

एयरटेल का 899 रुपये वाला प्लान
एयरटेल का यह प्लान 10 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में आपको कुल 1GB डेटा और 100 मिनट मिलते हैं।

एयरटेल का 2,998 रुपये वाला प्लान
एयरटेल के इस प्लान में आपको कुल 200 मिनट मिलते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिनों की है। इसमें यूजर को कुल 5GB डाटा मिलता है। इस प्लान में आपको कुल 20 फ्री एसएमएस मिलते हैं।

एयरटेल का 695 रुपये वाला प्लान
एयरटेल के इस प्लान में आपको कुल 120 मिनट मिलते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 1 दिन की है। इसमें यूजर को कुल 1GB डाटा मिलता है। इस प्लान में आपको कोई एसएमएस पैक नहीं मिलता है। डाटा खत्म होने के बाद यूजर से 1 रुपए प्रति 1 एमबी की दर से पैसे कटेंगे।

रिलायंस जियो का 575 रुपये वाला प्लान
एयरटेल के 649 रुपये के प्लान का मुकाबला रिलायंस जियो के 575 रुपये के प्लान से है, जो एक दिन की वैलिडिटी ऑफर करता है। यह 250MB हाई-स्पीड डेटा और 64Kbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा ऑफर करता है। यह योजना 100 मिनट की स्थानीय और भारतीय आउटगोइंग और असीमित इनकमिंग कॉल प्रदान करती है। इसमें 100 एसएमएस भी मिलते हैं।

रिलायंस जियो के 11,01 रुपये और 11,02 रुपये वाले प्लान
ये मुख्य रूप से कॉलिंग प्लान हैं और 933 रुपये के अंतरराष्ट्रीय रोमिंग के साथ आते हैं। प्लान में कोई डेटा शामिल नहीं है। साथ ही यूजर्स को इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल के लिए बेसिक रेट के हिसाब से चार्ज करना होगा। उदाहरण के लिए यूएसए जाने वाले यूजर्स को इनकमिंग और आउटगोइंग दोनों कॉल के लिए 2 रुपये प्रति मिनट का भुगतान करना होगा। साथ ही दोनों प्लान में अंतर यह है कि एक वाई-फाई कॉलिंग के साथ आता है।

रिलायंस जियो का 575 रुपये वाला प्लान
यह योजना 1 दिन की वैधता के साथ आती है और 100 मिनट की आउटगोइंग कॉल और असीमित इनकमिंग कॉल प्रदान करती है। प्लान में 250MB डेटा भी मिलता है, जिसके बाद अनलिमिटेड डेटा के साथ स्पीड घटकर 64Kbps हो जाती है।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button