AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza KhabarTrending News

प्रधानमंत्री मोदी का छग दौरा, अगस्त के पहले हफ्ते में आएंगे भिलाई, नए IIT का करेंगे लोकार्पण

आईआईटी भिलाई का लोकार्पण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगस्त के पहले हफ्ते में भिलाई आ सकते हैं। पीएमओ की ओर आईआईटी को इस संबंध में सूचना दी गई है। हालांकि पीएमओ की ओर से अभी कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। करीब एक सप्ताह बाद इसे अंतिम रूप दिया जा सकता है। संसद विजय बघेल लगातार पीएमओ के संपर्क में हैं।

सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी सीधे हवाई मार्ग से कुटेलाभाठा भिलाई आईआईटी कैम्पस में पहुंचकर आईआईटी का लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम करीब दो घंटे का रह सकता है। इस दौरान वे स्टुडेंट्स भी मिल सकता हैं। हालांकि इससे पहले मई के अंतिम सप्ताह में प्रधानमंत्री के आने की योजना बनाई गई थी। लेकिन पानी और भवन निर्माण कार्य पूरा नहीं होने की वजह से लोकार्पण की तारीख बढ़ा दी गई है।

बता दे की अगस्त के पहले हफ्ते में पीएम मोदी भिलाई आईआईटी आ सकते हैं। इस बारे में आईआईटी को पीएमओ का खत पहुँच गया हैं। पीएम के प्रवास के लिए आईआईटी कैम्पस में ही चार हेलीपैड बनाये जायेंगे। सोमवार से प्रशासन इसकी तैयारी भी शुर कर देगी। बात करे नए भवन की तो जुलाई तक छात्र शिफ्ट होंगे। वही एकेडमिक सेशन की भी शुरुआत की जाएगी। बता दे की 720 करोड़ की लागत से भिलाई में आईआईटी यानी भारतयी प्रौद्योगिक संसथान का निर्माण कराया जा रहा हैं।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button