AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza KhabarTrending News

छत्तीसगढ़ में 12 हजार 489 शिक्षकों की होगी भर्ती:6 मई से कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन; 352 सब इंजीनियर्स की नियुक्ति के आदेश जारी

सुप्रीम कोर्ट द्वारा 58 फीसदी आरक्षण पर लगी रोक हटाए जाने के बाद छत्तीसगढ़ में बंपर भर्तियां निकल रही है। साथ ही नियुक्तियों का सिलसिला शुरू हो गया है। स्कूल शिक्षा विभाग में जहां 12 हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली गई है। वहीं जल संसाधन विभाग में भी 352 सब इंजीनियर्स की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार स्कूल शिक्षा विभाग ने 12 हजार 489 शिक्षकों के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इनमें सहायक शिक्षक के 6 हजार 285, शिक्षक के 5772 और व्याख्याता के 432 पद शामिल हैं। आवेदन पत्र व्यापम यानी छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल की वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in/ पर 06 मई 2023 को सुबह 10 बजे से ऑनलाइन भरे जा सकेंगे। इन पदों की भर्ती के लिए व्यापम परीक्षा लेगा। जिसकी तारीखों की घोषणा अलग से की जाएगी।

छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेश के बस्तर और सरगुजा संभाग में 12 हजार 489 शिक्षकों की पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाया है। व्याख्याता के रिक्त 432 ई और टी संवर्ग में वाणिज्य विषय के 66, गणित के 147 और भौतिकी विषय के 219 पद शामिल हैं।

संचालक लोक शिक्षक संचालनालय से मिली जानकारी के मुताबिक पदों के लिए आवश्यक योग्यताएं, आयु सीमा, निर्देश, परीक्षा योजना, और अन्य महत्वपूर्ण निर्देशों की जानकारी https://vyapam.cgstate.gov.in/ और https://eduportal.cg.gov.in/ पर देखे जा सकते हैं।

सब इंजीनियर्स की नियुक्ति के भी आदेश जारी

प्रदेश में बंपर भर्तियों के साथ नियुक्तियां भी हो रही है। 58 प्रतिशत आरक्षण के आधार पर भर्ती और प्रमोशन के निर्देश भी दिए गए हैं। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। जल संसाधन विभाग में 352 सब इंजीनियर्स की नियुक्ति की लिस्ट जारी कर दी गई है।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button