Chhattisgarh

अन्य प्रांतों की तरह 42%मह गाई राहत नही देने से पेंशनर सख्त नाराज आगामी चुनाव में बस्तर संभाग के लगभग आधे दर्जन सीटों पर ताल ठोंककर चुनावी समीकरण को बिगाड़ने की जुगत में पेंशनर..

जगदलपुर inn24.सरकार की हठ धर्मिता से पेंशनरों में गहरी नाराजगी , भारत के अन्य प्रांतों में पेंशनरों को केंद्र के बराबर 42% महंगाई राहत दिया जा रहा है, केवल छत्तीसगढ़ के पेंशनरों को महज 33% महगाई राहत मिल रहा है ।यह पेंशनरों के साथ निःसंदेह घोर अन्याय है ।पेंशनर संघों द्वारा समय समय पर सरकार का ध्यान आकृष्ट करने का कोई असर दिख नही रहा है । क्षुब्ध पेंशनर आगामी विधानसभा चुनाव में बस्तर संभाग के लगभग आधे दर्जन सीटों पर ताल ठोंककर सत्ता के समीकरण को बिगाड़ते हुए सत्तारूढ़ दल को चुनौती देने पर गंभीरता पूर्वक विचार कर रहे हैं ।
उक्त विचार भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ बस्तर संभाग के अध्यक्ष राम नारायण ताटी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर व्यक्त किए ।
श्री ताटी ने कहा कि चूंकि सत्ता का समीकरण बस्तर से ही बनता है । अतःबस्तर जिनके साथ सत्ता उसी के पास ।
सरकार को सत्ता में बने रहना है तो तत्काल पेंशनरों की मांगों को पूरा करे अन्यथा बुजुर्ग पेंशनर सत्ता की चाबी मय आशिर्वाद दूसरे को सौंपने में जरा भी देर नहीं करेंगे ।
श्री ताटी ने कहा कि बस्तर संभाग के आधे दर्जन विधान सभा क्षेत्रों जैसे बीजापुर ,दंतेवाड़ा ,चित्रकोट , जगदलपुर, कोंडागांव ,और अन्तागढ़ से सेवा निवृत्त अधिकारी कर्मचारी संपर्क में हैं जो कि क्षेत्र में मजबूत पकड़ रखते हैं ।
अतः सरकार की समझदारी इसी में है कि पेंशनरों को तत्काल 42% महंगाई राहत की घोषणा केंद्र द्वारा देय तिथि से करते हुए बकाया राशि का एरियर्श प्रदाय करे।
प्रेस विज्ञप्ति जारी करने वालों में आर एन ताटी ,आई सुधाकर राव , डी रामन्ना राव ,अब्दुल सत्तार , के नागेश , एल एस नाग ,दिनेश सिंघल ,महेश पोद्दार ,मुनीमहेश तिवारी ,राजेंद्र पाण्डे ,विनय भूषण पाण्डे श्रीमती नीलम जग्गी ,मीता मुखर्जी , जयमनी ठाकुर ,राधा पामभोई एवम वर लक्ष्मी पामभोई शामिल हैं ।

Ravindra Das Bureau Bastar

ब्यूरो चीफ बस्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button