Automobile

भारत में काफी तेजी से बढ़ रहा Honda Activa का क्रेज TVS और Bajaj भी नहीं है लाइन में फीचर्स और लुक कर रहे सबको दीवाना

भारत में काफी तेजी से बढ़ रहा Honda Activa का क्रेज TVS और Bajaj भी नहीं है लाइन में फीचर्स और लुक कर रहे सबको दीवाना

भारत में काफी तेजी से बढ़ रहा Honda Activa का क्रेज TVS और Bajaj भी नहीं है लाइन में फीचर्स और लुक कर रहे सबको दीवाना। इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में काफी तेजी से बढ़ रही है। कंपनियां उनकी टेक्नोलॉजी पर काफी ज्यादा काम कर रही है। इसलिए हमें कुछ बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने को मिले हैं।




जहां Ola, Ather और Okinawa ने मार्केट में अपनी नई पहचान बनाई है, वही Hero, TVS और Bajaj की इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगों को इस सेगमेंट के प्रति भरोसा दिलवाने में सफल रही है। सबको देखते हुए जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा भी अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को लाने का फैसला कर चुकी है।

यह भी पढ़े :- Honda Shine ने ठण्ड में बढ़ाया का इंटरनेट का पारा कमाल के फीचर्स और लुक से किया सबको अपना दीवाना अब हाथ में रखे सिर्फ 5,999 रुपए. Bajaj Pulsar के छूटे पसीने 

बहुत ही जल्द हमें होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक भारतीय सड़कों पर देखने को मिलेगा। 2024 की पहली 6 महीने के अंदर ही नई होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक को लॉन्च किए जाने की बात कही जा रही है।

भारत में काफी तेजी से बढ़ रहा Honda Activa का क्रेज TVS और Bajaj भी नहीं है लाइन में फीचर्स और लुक कर रहे सबको दीवाना 

एक्टिवा को इसके नए प्लेटफार्म पर डिजाइन किया गया है जो पूरे तरीके से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए डिजाइन किया गया है। अभी तक मिल पाए जानकारी की माने तो कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर एक्टिवा इलेक्ट्रिक (Activa Electric) ही होगी, जिसके कारण इसे अगले साल लाया जा सकता है।

कंपनी से जुड़े लोगों का कहना है कि इसे जनवरी से लेकर मार्च के बीच में ही लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इसमें थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिल सकते हैं। होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक बहुत ही जबरदस्त होने वाली है क्योंकि इसमें 200 किलोमीटर का रेंज मिलने वाला है।

Honda Activa Electric Scooty

इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर में फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलेगी, जिसके कारण आप अपना काफी समय बचा सकते हैं। इसमें लगे सभी लाइट्स एलइडी होने वाले हैं। इसके अलावा इसमें आपको कनेक्टिविटी, नेविगेशन, ब्लूटूथ जैसी सुविधाजनक फीचर्स भी दिए जाएंगे।

अगस्त महीने में ही होंडा ने घोषणा करते थे कि वह अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रहे हैं। हालांकि वह इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर 2027 के बाद से काम करना शुरू करेंगे। लेकिन उससे पहले कुछ प्रोडक्ट्स को बाजार में उतारा जाएगा और इसी प्रोडक्ट में उनका पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर एक्टिवा भी शामिल है।

यह भी पढ़े :- दिसंबर की कड़कती ठण्ड में बच्चो को मिली राहत सरकार ने घोषित की इतने दिनों की छुट्टी सभी सभी छात्र के मजे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button