ChhattisgarhExclusiveRaipur

केजरीवाल बोले- छत्तीसगढ़ में 24 घंटे मुफ्त बिजली देंगे: भगवंत मान ने कहा- पंजाब-दिल्ली जैसा काम होगा, अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने का इशारा

छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रायपुर में रविवार को आम आदमी पार्टी ने शक्ति प्रदर्शन किया। जहां केजरीवाल ने कहा, अगर सरकार बनी तो छत्तीसगढ़ में 24 घंटे मुफ्त बिजली देंगे। भगवंत मान ने अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने का इशारा तक कर दिया​​​​​​। ​​​​​​​ विशाल आम सभा का आयोजन उसी मैदान में किया गया। जहां कुछ दिन पहले कांग्रेस की आम सभा हुई थी।

रायपुर में ये पहला मौका है जब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक साथ पहुंचे। छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी आने वाले चुनावों में अपनी सियासी जमीन मजबूत करने की ताक में लगी हुई है। जिसको लेकर ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

दोनों मुख्यमंत्री क्या बोले:-

केजरीवाल ने कहा,

  • दोनों पार्टी बीजेपी-कांग्रेस में ज्यादा अंतर नहीं है। दोनों की अडानी से दोस्ती है। पार्टी के नाम बदल जाते हैं, मुख्यमंत्री बदल जाते हैं। लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता की जिंदगी नहीं बदल रही है, व्यवस्थाएं नहीं बदल रही हैं। इसलिए जनता एक मौका केजरीवाल को दे। दिल्ली-पंजाब जैसा काम करके देंगे।
  • छत्तीसगढ़ को भगवान ने सब कुछ दिया, लेकिन सबसे ज्यादा गरीबी छत्तीसगढ़ में है। 22 साल में 15 साल भाजपा और 7 साल कांग्रेस रही।दोनों ही पार्टियों ने लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी, सभी मिलकर लूट रहे हैं।मोदी जी कहते हैं उनका परिवार नहीं है, लेकिन उनका एक मुंहबोला भाई है।
  • हसदेव मामले पर बोले, भूपेश बघेल जी मैं आपसे जानना चाहता हूं।अडानी आपका मुंहबोला भाई कब से बन गया। छत्तीसगढ़ में 5 साल में 170 आत्मानंद स्कूल बनाए। इस रफ्तार से प्रदेश के सभी स्कूल ठीक करने में डेढ़ हजार साल लगेंगे। केजरीवाल बोले, सरकार बदल गई है, लेकिन व्यवस्था नहीं बदली है।

भगवंत मान बोले…

  • नियत अच्छी हो तो सब कुछ अच्छा होता है। छत्तीसगढ़ जैसी समस्या पहले पंजाब में भी थी। लेकिन अब पंजाब में बहुत कुछ बदल चुका है। सरकार बनने के तुरंत बाद ही कर्मचारियों को नियमित किया गया। जनता के लिए सरकार लगातार काम कर रही है।
  • अगर सरकार बनी तो पंजाब जैसा काम होगा, उन्होंने अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने का इशारा भी कर किया।​​​​​​​​​​​​​​ पंजाब की जनता ने कई साल बादल परिवार को झेला। लोगों के पास कोई विकल्प नहीं था। लेकिन अब वक्त है कि, छत्तीसगढ़ की जनता एक मौका दे, तो यहां भी सब कुछ अच्छा हो सकता है।

इससे पहले छत्तीसगढ़ में आप के प्रदेश चुनाव प्रभारी गोपाल राय, राष्ट्रीय प्रवक्ता संजीव झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने कहा कि, प्रदेशवसियों को मूलभूत सुविधाओं जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, किसानों की समस्या, आदिवासियों का हक दिलाने में कांग्रेस नाकाम साबित हुई है। जन सुरक्षा के नाम पर मुद्दे जो कांग्रेस सरकार में सिर्फ खाना पूर्ति बनकर रह गए। आप की सरकार आने पर उस पर विस्तार से काम करेगी।

कांग्रेस सरकार और विपक्ष पर सवाल उठाते हुए कहा, बीजेपी और कांग्रेस दोनों की सरकारें छत्तीसगढ़ में पिछले 23 साल में सिर्फ नाम के काम का दिखावा किया। भ्रष्टाचार लगातार हो रहा है। कांग्रेस सरकार कानून व्यवस्था को लेकर पूरी तरह विफल हो गई है। इसके कई उदाहरण रोज देखने और सुनने को मिल रहे है। ऐसा माना जा रहा है कि रायपुर की सभा में केजरीवाल बड़ा सियासी एलान कर सकते हैं।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button