Automobile

Creta का मार्केट डाउन करने आ रही WagonR की प्रीमियर कार,34kmpl के अच्छे माइलेज के साथ मिलेंगे नए फीचर्स भी

आप को बता दे की अब ये Maruti कंपनी हमारे मार्केट में WagonR हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अब ये नई Maruti Suzuki WagonR के लिए शुरुआती रेंज 5.39 लाख से लेकर 7.10 लाख  तक बताई जा रही है। अब इंजन और लुक को अपडेट किया गया है। नई Maruti WagonR मौजूदा पेट्रोल इंजन- 1.0L और 1.2L के साथ ही ही प्राप्त कराई जाएगी। चलिए जानते Maruti Suzuki WagonR के फीचर्स और माइलेज के बारे में।Creta का मार्केट डाउन करने आ रही WagonR की प्रीमियर कार,34kmpl के अच्छे माइलेज के साथ मिलेंगे नए फीचर्स भी।




Maruti Suzuki WagonR के प्रीमियम फीचर्स

आप को बता दे की WagonR में दिए जाने वाले फीचर्स की अगर बात की जाये तो Maruti Suzuki WagonR में बहुत से स्मार्ट फीचर्स भी दिए जायेंगे। उसके साथ ही कुछ टाइम पहले इसकी सेफ्टी की भी टेस्टिंग की गई थी। जिसमे अच्छी रेटिंग मिली थी। नई WagonR में मौजूदा मॉडल की और 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी वाला, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे झन्नाटेदार फीचर्स को शामिल किया जायेंगा।

जब याद आए चले आना Shivraj आवास के दरवाजे भावुक अपील कर बोले-नि:संकोच मामा के घर आइए

Maruti Suzuki WagonR के नए फीचर्स

Maruti WagonR में सेफ्टी फीचर्स की बात की जाये तो Maruti Suzuki WagonR में स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर, की-लेस एंट्री के साथ सेंट्रल लॉकिंग, आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम, डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, सीटबेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस, ORVMs पर टर्न इंडिकेटर्स, फ्रंट फॉग लैंप, ब्लैक्ड-आउट बी-पिलर , स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल्स, रियर वाइपर, वॉशर और डिफॉगर जैसे स्टैण्डर्ड सेफ्टी फीचर्स शामिल किये जायेंगे।

CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान अब हर वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों को मिलेंगे हर महीने 1500 की राशि चालू आवेदन प्रकिया

Maruti Suzuki WagonR ke engine 

Creta का मार्केट डाउन करने आ रही WagonR की प्रीमियर कार,34kmpl के अच्छे माइलेज के साथ मिलेंगे नए फीचर्स भी। Maruti Suzuki WagonR के धांसू इंजन के बारे में बताया जाये तो Maruti Suzuki WagonR में 1.0 लीटर K सीरीज डुअल-जेट डुअल VVT इंजन और 1.2-लीटर इंजन मिलेगा। जिसमे 1.0L इंजन 67bhp पीक पावर और 89Nm मैक्स टार्क जनरेट करने में भी सफल होता है। अब ये 1.2L पेट्रोल इंजन 90bhp मैक्स पावर और 113Nm पीक टॉर्क जनरेट करेंगा। उसके साथ ही ये 1.0-लीटर इंजन के साथ कंपनी फिटेड S-CNG वर्जन भी देखने को मिल सकता है। Maruti WagonR के सीएनजी मोड पर इंजन 57बीएचपी मैक्स पावर जनरेट कर सकेगा।

बनना चाहते है IPS या IAS तो पहले जान ले कौनसी डिग्री है जरूरी टाइम वेस्ट न करे और जल्दी ये डिग्री प्राप्त करे

Maruti Suzuki WagonR ke mailej 

अब WagonR के माइलेज की बात की जाये तो Maruti Suzuki WagonR माइलेज के मामले में बहुत ही अच्छी है। अपडेटेड इंजन के साथ मारुति ने नई Wagon R में माइलेज को भी इंप्रूव किया है। अब ये मारुति सुजुकी कंपनी ने जानकारी दी कि पेट्रोल-ओनली VXI AMT ट्रिम में 1.0-लीटर इंजन 25.19kmpl की माइलेज देगा। Maruti WagonR CNG वर्जन में प्रति किलो 34.05km की माइलेज मिलेगी। जबकि1.2-लीटर ZXI AMT और ZXI+ AMT ट्रिम्स में 24.43kpl की माइलेज देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button