सरकारी योजना

CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान अब हर वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों को मिलेंगे हर महीने 1500 की राशि चालू आवेदन प्रकिया

आप की जानकारी के लिए बता दे की हम सभी जानते की मध्य प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं छात्र-छात्राओं एवं बुजुर्गों के लिए बहुत सी योजना चलाई जा रही है।अब मध्य प्रदेश सरकार द्वारा हर वर्ग के लिए जनकल्याणकारी योजना चलाई जाती हैं। मध्य प्रदेश सरकार ने सभी वर्गों के लिए अलग-अलग जनकल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की है एवं जैसा कि आप सभी जानते हैं। उसी बीच मध्य प्रदेश सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है। जिसकी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से आपको उपलब्ध कराएगी। CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान अब हर वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों को मिलेंगे हर महीने 1500 की राशि चालू आवेदन प्रकिया।




अब हर दिव्यांग और वरिष्ठ लोगों को मिलेंगे 1500 रूपए हर महीने

अब ये योजना के और हर दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिक को ₹1500 की आर्थिक सहायता भी उपलब्ध की जाएगी। जैसा कि आप सभी जानते की मध्य प्रदेश में लाडली बहन योजना के और महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए की राशि ट्रांसफर की जाती है। अब ये राशि आगे बढ़कर ₹1500 होने वाली है।

बनना चाहते है IPS या IAS तो पहले जान ले कौनसी डिग्री है जरूरी टाइम वेस्ट न करे और जल्दी ये डिग्री प्राप्त करे

ऐसे ही अब मध्य प्रदेश में दिव्यांग और वरिष्ठ लोगों के लिए यानी कि जो विकलांग है। अब ये सीनियर सिटीजन यानी कि जिनकी उम्र 60 वर्ष से अधिक हो गई है जो वरिष्ठ हैं ऐसे लोगों के लिए एक पेंशन योजना लाई जाएगी। जिसके तहत हर महीने उन्हें ₹1500 उपलब्ध कराये जाएंगे।

हाई कोर्ट ने ड्राइवर और ट्रक संचालक के विरुद्ध हड़ताल खत्म करने का प्रस्ताव किया पारित जाने पुरी जानकारी

चुनाव के घोषणा पत्र में किया जिक्र

CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान अब हर वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों को मिलेंगे हर महीने 1500 की राशि चालू आवेदन प्रकिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब ये योजना का मध्य प्रदेश सरकार के चुनावी घोषणा पत्र में जिक्र किया गया है। अब ये योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को एवं विकलांग नागरिकों को हर महीने ₹1500 की आर्थिक सहायता भी उपलब्ध करने का जिक्र किया जा रहा है।

गरीबों के बजट में लॉन्च हुआ 12Gb रैम के साथ  Realme 10 Pro का धांसू फोन,5000mAh कि पवारफूल बैटरी के साथ मिलेंगे फीचर्स भी 

अब मिलेगा लाभ

जैसा कि आप सभी जानते मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव हो चुके हैं। ऐसे में अगर वर्तमान में मध्य प्रदेश में नई सरकार बन गई है। ऐसे में अब इस योजना के और आवेदन की प्रक्रिया भी चालू की जाएगी। अब ये योजना का लाभ लेने के लिए आवेदक के बैंक खाते में डीबीटी लिंक होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button