AAj Tak Ki khabar

भूखे हाथी ने चिंघाड़ते हुए गोदाम पर बोल दिया हमला, एक ही वार में सूंड से कागज की तरह फाड़ दिया शटर, देखती रह गई भीड़

सोशल मीडिया पर एक भूखे हाथी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में भूखे हाथी को खाने की तलाश में एक चावल के गोदाम में घुसते हुए देखा जा सकता है. कुछ ही पलों के भीतर हाथी बंद गोदान का शटर अपने सूंड से धक्के मारकर तोड़ देता है. इसके बाद वो अंदर से चावल से भरी एक बोरी खींचकर बाहर ले आता है और फिर उसे मजे से खाना शुरु कर देता है.

इस वीडियो को नरेश नांबिसन द्वारा 2 अप्रैल को एक्स पर साझा किया गया था. फुटेज में हाथी को दावत में शामिल होने से पहले भंडारण सुविधा से अनाज की एक बोरी निकालते हुए दिखाया गया है. वीडियो में हाथी को दर्शकों को डराते हुए गोदाम के अंदर घुसते हुए देखा जा सकता है. फिर यह शटर तोड़ता है और अपनी सूंड का उपयोग करके चावल से भरी हुई एक बोरी निकालता है. इसके बाद हाथी अपने पैर से बोरी को फाड़ देता है और बोरी से चावल खाने के लिए आगे बढ़ता है.

देखें Video:

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, ”हाथी जानता है कि अगर जंगल में भोजन नहीं है, तो उसे भोजन लेने के लिए भारतीय खाद्य निगम के गोदाम में आना होगा.” हालाँकि, घटना के सटीक स्थान की पुष्टि नहीं की जा सकी है. वीडियो को अबतक 4 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है, सोशल मीडिया यूजर्स ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में जंगली जानवरों की स्थिति के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की.

कई लोगों ने गोदाम में हाथी के व्यवहार की प्रशंसा की, जैसा कि एक ने कहा, “यह हाथी एक विनम्र साथी था. चीजें फेंकने और उसके चारों ओर भीड़ लगाने से चीजें बहुत गलत हो सकती थीं.” दूसरे ने कहा, ‘लोगों ने मजाक उड़ाने के बजाय उसे खाने की इजाजत दी होगी.’ एक अन्य ने कहा, “कितना दर्दनाक नज़ारा है. प्रशासन को भोजन की कमी की इस स्थिति से निपटने के लिए कदम उठाने चाहिए.”

भूखे हाथी ने चिंघाड़ते हुए गोदाम पर बोल दिया हमला, एक ही वार में सूंड से कागज की तरह फाड़ दिया शटर, देखती रह गई भीड़

कमेंट सेक्शन में लोगों के सवालों का जवाब देते हुए नरेश नांबिसन ने कहा कि स्थिति को सुधारने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने जंगलों में पानी की कमी के बीच पानी के गड्ढे खोदकर उन्हें टैंकरों से भरने की बात कही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *