Automobile

अब Thar और Fortuner लेने के लिए नहीं है पैसा तो घर ले आये ये शानदार SUV, माइलेज और फीचर्स के आगे फ़ैल है XUV700

अब Thar और Fortuner लेने के लिए नहीं है पैसा तो घर ले आये ये शानदार SUV, माइलेज और फीचर्स के आगे फ़ैल है XUV700 टोयोटा बहुत ही जल्दी अपनी एक नई ऐसी हुई कल लॉन्च करने वाली है। इसे फॉर्च्यूनर का मिनी वर्जन भी कहा जा रहा है। इसे फॉर्च्यूनर का अल्टरनेटिव भी कहा जा रहा है। इस साल के अंत तक सव का ग्लोबल डेब्यु किया जाएगा।



New SUV will be launched

इस एसयूवी को बहुत ही जल्द थाईलैंड में बेचा जाएगा। यह लैडर फ्रेम प्लेटफार्म पर बनी हुई है। इसमें टोयोटा फॉर्च्यूनर वाला ही पावर ट्रेन उपलब्ध कराया जाएगा। इस एसयूवी का नाम Toyota FJ Cruiser या फिर Land Cruiser FJ हो सकता है। इसे बहुत ही जल्द भारत में भी ले जाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए प्लेटफॉर्म भी तैयार है और भारतीयों को यह मिनी फॉर्च्यूनर काफी ज्यादा पसंद आएगी।

अब Thar और Fortuner लेने के लिए नहीं है पैसा तो घर ले आये ये शानदार SUV, माइलेज और फीचर्स के आगे फ़ैल है XUV700

Read Also: 35kmpl का शानदार माइलेज देने वाली Maruti की ये फॅमिली कार अब मात्र 95,000 रूपये में मचाएगी बवंडर 

Ford Bronco will also enter!

इससे पहले फोर्ड ब्रोंको को भी लॉन्च करने की बात की जा रही थी। हालांकि इस एसयूवी को भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। लेकिन अब जब फोर्ड फिर से भारत में आ रही है तो लोगों को अनुमान है कि वह जल्द ही ब्रॉन्को को भी लॉन्च करेगी। अगर फोर्ड ब्रोंको को भारत में आ जाती है तो उसका सीधा मुकाबला जीप कंपास और XUV 700 जैसी कार से होगा, जिन्हें भी ऑफ रोडिंग पसंद है। वह फोर्ड ब्रैंको को काफी ज्यादा पसंद करेंगे।

Read Also: Vivo ने लांच किया OnePlus और Poco की बैंड बजाने आ गया शानदार 5G Smartphone, मिलेगा 32MP का धाकड़ सेल्फी कैमरा

The new Toyota FJ Cruiser will be special

इसके अलावा बात करें इसने एसयूवी की तो यह भी काफी हद तक फोर्ड ब्रोंको को जितनी ही मजबूत होने वाली है। इसके लुक को भी रफ रखा जाएगा जिस कारण से युवा इसे काफी ज्यादा पसंद कर सकते हैं। अगर आप भी एक नई काट लेने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करें और इसने एसयूवी को आने दे। इसे अगले साल के मध्य तक भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि टोयोटा ने अभी तक इस पर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button