Automobile

ठण्ड में Honda Shine ने बढ़ाया अपने फीचर्स से इंटरनेट का पारा भारतीय बाजार में नए वर्जन के साथ इस दिन आने को है तैयार

ठण्ड में Honda Shine ने बढ़ाया अपने फीचर्स से इंटरनेट का पारा भारतीय बाजार में नए वर्जन के साथ इस दिन आने को है तैयार। होंडा भारतीय बाजार की दूसरी सबसे बड़ी बाइक निर्माता कंपनी है। इनकी गाड़ियां भारतीय बाजार में सबसे अधिक डिमांड में रहती है। जिसमें से एक नाम होंडा शाइन का भी है। होंडा शाइन 125cc सेगमेंट बाइक के अंदर आने वाली एक शानदार बाइक है, जो कि अपने माइलेज पावर और बोल्ड लुक के लिए जानी जाती है। अगर आप पीछे खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए एक बेहतरीन ऑफर के साथ इस बाइक के बारे में पूरी जानकारी लेकर आए।

Also Read This:-मार्केट में आ गई ज्यादा डिमांड SUV नेक्स्ट जनरेशन Creta मचाएगी तूफान लुक और फीचर्स में Tata Nexon से भी 4 कदम आगे

भारत में होंडा शाइन की कीमत

होंडा शाइन की कीमत भारतीय बाजार में 93,748 रुपए से शुरू होकर 98,104 ऑन रोड झारखंड रखी गई है। इसे भारतीय बाजार में कुल दो वेरिएंट और पांच रंग विकल्प के साथ पेश किया जाता है, जिसमें की Black, Rebel Red Metallic, Matt Axis Grey Metallic, Genny Grey Metallic और Decent Blue Metallic शामिल हैं।

होंडा शाइन न्यू ईयर ऑफर

इसका साथ होंडा मॉडल की तरफ से बाइक पर 10% का नगद छूट और ₹5000 तक का ऑफर दिया जा रहा है। इसके साथ ही आप बाइक को केवल 5,999 रुपए की डाउन पेमेंट पर अपने घर लेकर जा सकते हैं। वर्तमान में कंपनी केवल 9.99 प्रतिशत बजाज दर पर ही बाइक दे रही है। इसके अलावा यह ऑफर होंडा की अधिकांश बाइक और स्कूटर पर लागू है।

होंडा शाइन इंजन

होंडा शाइन को संचालित करने के लिए 124 सीसी सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया जाता है, जिसे कि डायमंड कट फ्रेम पर आधारित कर तैयार किया गया है। यह इंजन 7500 आरपीएम पर 10 बीएचपी और 5500 आरपीएम पर 11 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है और पांच स्पीड गियर बॉक्स के साथ आती है।

होंडा शाइन का टॉप स्पीड 102 किलोमीटर प्रति घंटे का है और इसमें आपको 55 kmpl का माइलेज मिलने वाला है। उसके साथ ही इसे भारत सरकार की नई bs6 फेज 2 के तहत संचालित किया गया है, जिस कारण से अब यह 20% एथेनॉल मिश्रित ईंधन पर चलने के लिए पूर्ण रूप से तैयार है।

होंडा शाइन सस्पेंशन और ब्रेक

होंडा शाइन में सामने की तरफ टेलीस्कोप और पीछे की तरफ हाइड्रोलिक टाइप सस्पेंशन सेटअप दिया गया है जो कि आपको खराब रास्तों पर बेहतरीन पकड़ बनाने में मदद करता है। इसके साथ ही इसे कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। बाइक में सामने की तरफ 130mm ड्रम और पीछे की तरफ भी 130mm ड्रम ब्रेक दिए गए हैं, जिस की 18 इंच के एलॉय व्हील्स के साथ संचालित किया जाता है।इसके अलावा होंडा मोटर्स की तरफ से 3 साल या फिर 4200 किलोमीटर कैसे मिनट वारंटी बाइक पर दी जा रही है।

होंडा शाइन फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो बाइक काफी ज्यादा ओल्ड स्कूल है। लेकिन इसमें लंबे समय तक चलने वाली कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। इसे कोई भी टच स्क्रीन डिस्प्ले के साथ संचालित नहीं किया गया है। इसमें पूर्ण एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ऑडोमीटर, स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज, हजार्ड वार्निंग इंडिकेटर और स्टैंड अलार्म की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही बाइक में आपको पूर्ण रूप से हैलोजन सेटअप मिलता है।

Also Read This:-न्यू वर्ज़न में Tata Sumo ने अपने फीचर्स से मचाया तहलका लग्जरी SUV के आगे घुटने टेक देगी Innova भी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button