देश

MP News मौसम विभाग ने किया अलर्ट मध्यप्रदेश में होगी अगले 4 दिन जोरदार बारिश,जिसके बाद ठंड बढ़ेगा अत्यधिक प्रभाव

आप की जानकारी के लिए बता दे की अब मध्य प्रदेश में मौसम में करवट ले ली है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक बारिश का दौर भी चालू हो गया है। अब ये अगले 4 दिनों तक चलता रहेगा मध्य प्रदेश के चार संभाग के अधिकांश जिलों में बारिश हुई है। अब मौसम विभाग ने बारिश के चलते ठंड भी बढ़ने की उम्मीद भी बताई जा रही है। अब मध्य प्रदेश के चार संभाग में बीती रात से ही बूंदाबांदी शुरू हो गई है। MP News मौसम विभाग ने किया अलर्ट मध्यप्रदेश में होगी अगले 4दिन जोरदार बारिश,जिसके बाद ठंड बढ़ेगा अत्यधिक प्रभाव।




आप को बता दे की अब मौसम विभाग के विशेषज्ञ डॉ वेद प्रकाश सिंह (Dr. Ved Prakash Singh) ने बताया कि उज्जैन, इंदौर, भोपाल और सागर संभाग के अधिकांश जिलों में बारिश हुई है। जिसके अलावा कोहरा भी छाया हुआ है।  उन्होंने बताया कि अगले 4 दिनों तक मध्य प्रदेश के बहुत से जिलों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। डॉ वेद प्रकाश सिंह के मुताबिक एक-दो दिन के बाद एमपी के सभी जिलों में एक साथ बारिश होने की पूरी उम्मीद भी बताई जा रही है। पश्चिमी विक्षोभ बनने की वजह से यह बारिश का क्रम चार दिनों तक चलेगा। डॉ वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि उज्जैन संभाग के नीमच और मंदसौर को छोड़कर शेष सभी जिलों में बारिश हुई है। अब उज्जैन देवास शाजापुर आगर मालवा रतलाम में बूंदाबांदी हुई है।

Ration Card New today 2024 नए साल पर राशन कार्ड वालों को मिला बड़ा उपहार,सुन खुशी से झूम उठाएंगे

MP News मौसम विभाग ने किया अलर्ट मध्यप्रदेश में होगी अगले 4दिन जोरदार बारिश,जिसके बाद ठंड बढ़ेगा अत्यधिक प्रभाव। आप को बता दे की अब वर्तमान में हुई बूंदाबांदी से किसानों को बहुत ही ज्यादा लाभ पहुंचाने वाला है।  मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में गेहूं और चने की फसल बोई गई है। जिसमें पानी से फसलों पर फायदा पहुंचेगा। जिसके अलावा सब्जियों पर भी फायदा पहुंचाने की उम्मीद भी बताई जा रही है। किसान हुकुम सिंह के मुताबिक बारिश होने से फसलों को एक पानी नहीं देना पड़ेगा।

वाईएस शर्मिला आज कांग्रेस में हो सकती शामिल विलय की चर्चा के बीच राहुल को देंगी बधाई जाने खबर

मौसम स्टेशन के वेद प्रकाश सिंह के मुताबिक मध्य प्रदेश में हो रही बूंदाबांदी की वजह से ठंड का असर भी अधिक दिखाई देगा। अब उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश के में दिन में 20 से 22 डिग्री तापमान दर्ज किया जा रहा है जबकि रात्रि में 9 से 10 डिग्री तापमान दर्ज हो रहा है। तापमान में 2 डिग्री तक की गिरावट देखने को मिल सकती है। जिसके लिए एक-दो दिन इंतजार भी करना पड़ सकता है।

नए रंग रूप की पहली तस्वीर बनकर मार्केट में आ रही Toyota की मिनी Fortuner कार,धांसू फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button