AAj Tak Ki khabar

शादी सीजन में सरसों तेल की कीमत में हुई भारी कमी, सरसों तेल खरीदने के लिए बाजार में उमड़ी लोगों की भीड़, देखें ताजा रेट

देशभर में इन महंगाई आम लोगों के साथ-साथ नौकरी पेशे से जुड़े लोगों की कमर तोड़ रही है, जिससे हर किसी का बजट बिगड़ा हुआ चल रहा है। महंगाई का आलम यह है कि सोना-चांदी और पेट्रोल, डीजल के साथ-साथ खाद्य पदार्थों की कीमतें आसमान पर हैं। इससे लोगों की जेब का बजट बिगड़ रहा है।

इस बीच अगर आप सरसों तेल की खरीदारी करने का प्लान कर रहे हैं तो फिर देर ना करें, क्योंकि यह सुनहरा मौका शादी सीजन मेंहै। आप बहुत कम रुपये में सरसों तेल की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। सरसों का तेल अपने हाई लेवल रेट से करीब 55 रुपये प्रति लीटर सस्ते में बिक रहा है, जो खरीदारी करने का सुनहरा मौका है। जानकारों के अनुसार, इस बार बेमौसम बारिश से सरसों और लाई की फसल बर्बाद हुई, जिससे अब दाम काफी बढ़ सकता है।

फटाफट जानिए सरसों तेल की कीमत

शादी सीजन में सरसों तेल की कीमत में हुई भारी कमी, सरसों तेल खरीदने के लिए बाजार में उमड़ी लोगों की भीड़, देखें ताजा रेट

उत्तर प्रदेश में सरसों तेल के दाम में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी रौनक झलक रही है। यूपी के जिला मुरादाबाद में सरसों का तेल आप बहुत सस्ते में खरीदकर पैसों की बचत कर सकते हैं। यहां सरसों तेल का प्राइस 156 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है।

Also Read:CG WEATHER NEWS : प्रदेश के इन जिलों में गरज चमक के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

इसके साथ अमरोहा और संभल में भी सरसों का तेल सस्ता बिक रहा है,जहां आप 154 रुपये प्रति लीटर सस्ते में खरीदकर घर ला सकते हैं। जिला बिजनौर में भी सरसों तेल की कीमत काफी कम दर्ज की जा रही है। यहां 153 रुपये प्रति लीटर में दर्ज की जा रही है, जो मौका आपने हाथ से निकालात तो फिर पछतावा करना होगा।

इन शहरों में सरसों तेल का ताजा रेट

पश्चिमी यूपी के जिला मेरठ में सरसों तेल का भाव काफी कम में दर्ज किया जा रहा है। यहां सरसों तेल की कीमत 152 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है,जो हर किसी को खुश कर रही है। इसके अलावा जिला सहारनपुर और बागत में भी सरसों का तेल बड़ा सस्ता बिक रहा है, जहां आप 157 रुपये प्रति लीटर में खरीदकर घर ला सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button