MadhyaPradesh

सरकारी Bank में अपने Patni का Bank Account खुला ले 45 lakh रुपये प्राप्त होंगे जानिये कैसे

सरकारी Bank में अपने Patni का Bank Account खुला ले 45 lakh रुपये प्राप्त होंगे जानिये कैसे आप सेविंग करने की सोच रहे हैं तो ये स्कीम आपके बेहद काम आ सकती है। अगर आप अपनी पत्नी का जीवन सिक्योर करना चाहते हैं और आप चाहते हैं कि आपकी पत्नी आत्मनिर्भर बन जाए तो आपको रेगुलर नियमित निवेश करना होगा।


There will be a lot of benefits at the age of 60 साल की आयु में काफी लाभ होगा

स्कीम में आप काफी आसानी से खाता ओपन करा सकते हैं और अपने परिवार का भविष्य सेफ कर सकते हैं। बता दें अगर आप NPS में निवेश कर पत्नी के नाम पर खाता ओपन करते हैं तो आपकी पत्नी को 60 साल की आयु में काफी लाभ प्राप्त होगा। और पत्नी 60 साल की आयु में आर्थिक रुप से सक्षम रहेगी।

यह भी पढ़े : Jio ने launch किया अपना 5g मोबाइल मात्र 1500 रुपये में साथ ही 6000mh की बैटरी के साथ में जानिये

How much can one invest in NPS? कितना कर सकते हैं निवेश

NPS में आप अपनी सुविधानुसार, मासिक या फिर सालाना निवेश कर सकते हैं NPS खाते आपको सिर्फ 1000 रुपये का निवेश करना होता है। इसके बाद इसमें 60 सालों के बाद खाता मैच्योर हो जाता है। इसके नियमों में जरा बदलाव किया गया है। इसें अब तक NPS खाते में आप 65 साल की आयु में निवेश कर सकते हैं।

यह भी पढ़े : Jawa-Yezdi Bike नये लुक के साथ में तहलका मचाने आ गई है जानिए इसके फीचर्स और माइलेज के बारे में

Pension will be given every month after the age of 60 years साल की आयु हर महीने मिलेगी पेंशन

जानकारी के लिए बता दें अगर आप NPS खाते में पैसा निवेश कर सकते हैं तो आप उदाहरण के तौर पर अगर आपकी पत्नी की आयु 30 साल है तो मंथली 5 हजार NPS खाते में निवेश कर रहे हैं। 60 साल की आयु में 10 फीसदी की ब्याज दर से आपके खाते में 1.13 करोड़ रुपये जमा कर पाएंगे।

यह भी पढ़े : Honda Shine और TVS Rider को दिन में तारे दिखाने आ रही है Bajaj की ये पॉवरफुल स्पोर्ट बाइक 

Will receive Rs 45 lakh रुपये प्राप्त होंगे

वहीं आपको 60 साल की आयु में 45 लाख रुपये प्राप्त होंगे और उसके बाद आपक मंथली 45 हजार रुपये पेंशन के तौर पर प्राप्त कर पाएंगे। इस खाते की खास बात ये है कि आप 60 साल पूरे होने के बाद पेंशन प्राप्त कर पाएंगे। वहीं पेंशन आपको पूरी जिंदगी मिलती रहेगी। जब तक आपको मौत नहीं हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *