देशबिजनेससरकारी योजना

RBI New Update फिर वापस आएगा 500 और 1000 रुपए का पुराना नोट RBI ने जारी की नई गाइडलाईन

RBI New Update फिर वापस आएगा 500 और 1000 रुपए का पुराना नोट RBI ने जारी की नई गाइडलाईन। जानकारी के लिए बता दे की अब भारत देश में हुई नोटबंटी के बाद में 500 और 1000 रुपये के नोटों को लेकर बहुत प्रकार की खबरें सामने आ रही हैं। अगर आपने भी उस टाइम 500 और 1000 रुपये के नोटों को नहीं चेंज किया था। तो अब आपके पास में एक और मौका दिया जायेगा।

 




RBI की ओर से बड़ी जानकारी सामने आ रही जिससे आपके पास अभी भी घर पर पुराने वाले नोट रखे हो तो आइए जानिए सरकार ने क्या बात है। अब ये भारतीय रिजर्व बैंक का एक लेटर सोशल मीडिया पर बड़े ही तेजी से फैमस होता नजर आ रहा है। अब ये लेटर में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट को भी चेंज किया जायेगा।

LIC Best Policy मात्र 45 रुपये का निवेश करने पर आपको मिलेगा 25 लाख का तगड़ा फंड जानिए

क्या है सच्चाई आइये जाने 

आप की जानकारी के लिए बता दे की अब ये पोस्ट की जांच की गई तो गंभीरता से ध्यान में रखते हुए प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो की फैक्ट चेक टीम ने इस मामले की जांच-पड़ताल की और उसकी सच्चाई भी बताई है।

Holi धमाका मात्र 3 हज़ार की मंथली EMI पर Pulsar को चकनाचूर करने आ गयी Sports लुक वाली Yamaha MT-15 की बाइक

पीआईबी ने अब ये फ़ेमस हुए पोस्ट का फैक्ट चेक भी किया जायेगा। जो पीआईबी फैक्ट चेक ने कहा की अब ये विदेशी नागरिकों के लिए 500-1000 के पुराने नोट की बदलने की सुविधा को और आगे बढ़ाने का दावा भी किया जायेगा।

बता दे की अब सोशल मीडिया पर फैमस हुए ये दावे को लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि अब विदेशी नागरिकों के लिए इंडियन डिमोनेटाइज करेंसी नोटों को चेंज करने की सुविधा 2017 में समाप्त हो चुकी थी। अब ये 500 और 1000 के नोटों को चेंज को लेकर अभी तक ऐसा कोई आदेश नहीं जारी किया गया है। RBI New Update फिर वापस आएगा 500 और 1000 रुपए का पुराना नोट RBI ने जारी की नई गाइडलाईन।

अब बाजारों में मचेगी बड़ी ही सनसनी आ गया Vivo V26 Pro का 5g smartphone जिसमे मिलेंगी तगड़ी बैटरी भी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button