देश

एक बार फिर रतन टाटा के इस स्टॉक ने रच दिया इतिहास, निवेश कर हो सकते हो मालामाल

एक बार फिर रतन टाटा के इस स्टॉक ने रच दिया इतिहास, निवेश कर हो सकते हो मालामाल टाटा मोटर्स के शेयरों में हाल ही में जबरदस्त तेजी देखी गई है, जिससे यह शेयर 52 सप्ताह के नए हाई पर पहुंच गया है। शेयरों में यह उछाल कंपनी की घरेलू बाजार में बढ़ी हुई बिक्री और इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग के कारण आया है।



कंपनी की बिक्री में वृद्धि Company sales increase

टाटा मोटर्स ने दिसंबर 2023 में घरेलू बाजार में 76,138 वाहनों की बिक्री की, जो पिछले साल की इसी अवधि में 72,997 वाहनों से अधिक है। विशेष रूप से, कंपनी की इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में भी वृद्धि हुई है। टाटा मोटर्स ने 2023 में कुल 5.53 लाख वाहनों की बिक्री की, जो कि लगातार तीसरे वर्ष उच्चतम बिक्री का आंकड़ा दर्ज करने वाला वर्ष रहा है।

एक बार फिर रतन टाटा के इस स्टॉक ने रच दिया इतिहास, निवेश कर हो सकते हो मालामाल 

यह भी पढ़े:12 हजार रुपये सस्ते में खरीदे Apple iPhone 15 5G स्मार्टफोन, मिलेगा पुरे 512GB का धाकड़ स्टोरेज

एक्सपर्ट्स की सिफारिश Experts’ recommendation

शेयर बाजार के एनालिस्ट्स में से 28 ने टाटा मोटर्स के शेयर पर ‘Buy’ रेटिंग दी है, और ब्रोकरेज शेयरखान ने इस शेयर को लेकर ₹840 का टारगेट प्राइस निर्धारित किया है। इसके अनुसार, JLR सेगमेंट का अच्छा प्रदर्शन, कर्ज में कमी और यात्री वाहनों के EBITDA मार्जिन में सुधार से शेयर में और तेजी आने की संभावना है।

यह भी पढ़े: 70 रूपये से कम के डैली खर्च पर लाये देश की सबसे ज्यादा बिकने वाले बाइक Honda Shine SP 125

एक बार फिर रतन टाटा के इस स्टॉक ने रच दिया इतिहास, निवेश कर हो सकते हो मालामाल 

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले, inn24news.in इसकी पुष्टि नहीं करता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button